Asian Para Games में Sumit Antil ने जीता गोल्‍ड मेडल, जेवलिन में तोड़े सारे रिकॉर्ड

Asian Para Games: चौथे एशियन पैरा गेम्‍स के तीसरे दिन पुरुष जेवलिन थ्रो- एफ64 के फाइनल में सुमित अंतिल और पुष्‍पेंद्र सिंह ने गोल्‍ड एवं ब्रॉन्‍ज मेडल जीता।
 जेवलिन थ्रो- एफ64 के फाइनल में सुमित अंतिल और पुष्‍पेंद्र सिंह ने गोल्‍ड एवं ब्रॉन्‍ज मेडल जीता
जेवलिन थ्रो- एफ64 के फाइनल में सुमित अंतिल और पुष्‍पेंद्र सिंह ने गोल्‍ड एवं ब्रॉन्‍ज मेडल जीताSocial media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। चौथे एशियन पैरा गेम्‍स के तीसरे दिन पुरुष जेवलिन थ्रो- एफ64 के फाइनल में सुमित अंतिल ने गोल्‍ड और पुष्‍पेंद्र सिंह ने ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। सुमित ने 73.29 मीटर थ्रो के साथ एशियन पैर गेम्‍स रिकॉर्ड, वर्ल्‍ड रिकॉर्ड और एशियन रिकॉर्ड तोड़ डाला। इन्होंने तीसरे प्रयास में इस मार्क पर पहुंचकर गोल्ड मेडल जीता है। पुष्‍पेंद्र सिंह ने 62.06 मीटर के थ्रो के साथ ब्रॉन्‍ज मेडल जीता।

गेम में भारत के खाते में 36 मेडल

भारत ने एशियन पैरा गेम्‍स में कुल 36 मेडल जीते हैं। इनमें 10 गोल्‍ड, 12 सिल्‍वर और 14 ब्रॉन्‍ज मेडल हैं। भारत की पांचवीं रैंक है। भारतीय दल की कोशिश पहले दिन की सफलता को दोहराने की होगी। तब देश ने 6 गोल्‍ड, 6 सिल्‍वर और 5 ब्रॉन्‍ज समेत 17 मेडल जीते थे।

इस बार 303 एथलीट के दल

भारत ने इस बार 303 एथलीट के दल (191 पुरुष और 113 महिला) को एशियन पैरा गेम्‍स में भेजा है। यह अब तक का सबसे बड़ा दल है। बता दें 2018 एशियन पैरा गेम्‍स में 190 एथलीट का दल गया था। उन लोगों ने 72 मेडल जीते थे, जिसमें 15 गोल्‍ड थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in