अमेरिकी पत्रिका ने मोदी को सराहा, अर्थव्यवस्था, सैन्य ताकत सहित इन मुद्दों पर की तारीफ

Narendra Modi: अमेरिकी पत्रिका न्यूजवीक ने प्रधानमंत्री के इंटरव्यू को प्रकाशित करने के साथ ही उन्हें अपने कवर फोटो पर स्थान दिया है।
Narendra Modi
Narendra Modiraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिकी पत्रिका न्यूजवीक ने इंटरव्यू लिया है। यह वर्तमान समय में किसी अमेरिकी पत्रिका को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिया गया पहला इंटरव्यू है। अमेरिकी पत्रिका न्यूजवीक ने भारत के लिए बड़ी बात कही, न्यूजवीक ने कहा भारत की प्रगति को अब रोका नहीं जा सकता है। उसने भारत की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था, राजनयिक ताकत, सैन्य ताकत और वैज्ञानिक ताकत को आने वाले समय की महा शक्ति बताया है। अमेरिकी पत्रिका न्यूजवीक ने प्रधानमंत्री के इंटरव्यू को प्रकाशित करने के साथ ही उन्हें अपने कवर फोटो पर स्थान दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी इंदिरा गांधी के बाद इस वैश्विक समाचार पत्रिका में सम्मान पाने वाले दूसरे भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

भारत के लिए पड़ोसी देश चीन के साथ संबंध काफी महत्वपूर्ण हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी पत्रिका न्यूजवीक को दिए इंटरव्यू में चीन के विषय में भी काफी महत्वपूर्ण बात कही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस इंटरव्यू में कहा कि भारत के लिए पड़ोसी देश चीन के साथ संबंध काफी महत्वपूर्ण हैं। हमें अपनी सीमाओं पर लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान निकालने की आवश्यकता है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत और चीन के बीच स्थिर और शांतिपूर्ण संबंध हम दोनों देशों के लिए ही नहीं, बल्कि विश्व के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

भारत ने हमेशा आतंक, हिंसा से मुक्त माहौल को बढ़ाने की वकालत की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी पत्रिका न्यूजवीक द्वारा पाकिस्तान के विषय में सवाल पूछे जाने पर कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को पदभार संभालने के लिए मैंने उन्हें बधाई दी है। उनसे कहा कि भारत ने हमेशा आतंक और हिंसा से मुक्त माहौल में शांति, सुरक्षा और समृद्धि को आगे बढ़ाने की वकालत की है। अमेरिकी पत्रिका न्यूजवीक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों से काफी प्रभावित दिखी और उनसे खुलकर सवाल जवाब किये।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in