ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे डायरेक्टर, लेते हैं लीड से 30 गुना ज्यादा फीस

बॉलीवुड एक्टर्स की फीस तो आए दिन सुर्खियों में होती है, पर क्या आप जानते हैं कि एक डायरेक्टर ऐसे भी हैं जो कास्ट से 30 गुना ज्यादा फीस तक लेते हैं।
सबसे महंगे डायरेक्टर
सबसे महंगे डायरेक्टरinstagram

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अगर फिल्म कोई डिश होती तो डायरेक्टर को उसका शेफ कहा जा सकता है। क्योंकि डायरेक्टर का एक्सपीरियंस और उसकी स्किल्स ही हैं जो किसी भी फिल्म को देखने लायक बनाती हैं, वैसे ही जैसे शेफ की एक्सपर्टीज़ किसी डिश को स्वादिष्ट बनाती है। तो जब डायरेक्टर का काम इतना इम्पॉर्टेंट है तो जाहिर है कि फिल्म की कमाई भी उन्हें ही सबसे ज्यादा मिलती होगी। वैसे तो कई डायरेक्टर रेवेन्यू शेयर मॉडल पर काम करते हैं, माने फिल्म की जो भी कमाई होती है उसमें एक तय हिस्सा वो लेते हैं। वहीं, कुछ डायरेक्टर अपने काम की फीस लेते हैं। फीस के मामले में संजय लीला भंसाली सबसे आगे हैं। हीरामंडी के लिए उन्होंने 60 करोड़ की भारी भरकम फीस ली है।

सोनाक्षी सिन्हा से 30 गुना ज्यादा फीस

हीरामंडी के स्टार्स की बात करें तो सबसे ज्यादा फीस सोनाक्षी सिन्हा को मिली है। इस सीरीज़ के लिए सोनाक्षी को दो करोड़ रुपये मिले हैं। ये डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फीस से 30 गुना कम है।

सभी डायरेक्टर से आगे हैं संजय लीला भंसाली

आपको बता दें कि, संजय लीला भंसाली रोहित शेट्टी को भी पीछे छोड़ते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फीस पाने वाले निर्देशक बन गए हैं। अपने सिनेमा की दुनिया में कई बड़े-बड़े नाम का जिक्र सुना होगा जैसे हिरानी, रोहित शेट्टी, ऐटली, कारण जौहर यह सभी निर्देशक फिल्मों के लिए मोटी रकम चार्ज करते हैं। वही, इस समय संजय लीला भंसाली इन सभी निर्देशकों को पछाड़ रहे हैं और सबसे महंगे डायरेक्टर बन चुके हैं।

बॉलीवुड के दमदार डायरेक्टर्स

रोहित शेट्टी की बात करें तो इनका नाम लेते ही सिंबा सिंघम और गोलमाल जैसी सुपरहिट फिल्में याद आ जाती है। रोहित शेट्टी ऐसे डायरेक्ट है जिनकी फ़िल्में देखने के लिए दर्शन बेकरार रहते हैं। वहीं करण जौहर भी बॉलीवुड के सबसे बड़े डायरेक्टर्स में से एक हैं। वह केवल फिल्मों ही नहीं बल्कि यूनिक चीजों को लेकर भी चर्चा में रहते है। करण जौहर प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं। आपको बता दें कि, राजकुमार हिरानी का नाम आते ही उनकी सुपरहिट फिल्में मुन्ना भाई एमबीबीएस, पीके, 3 ईडियट्स जैसी सुपरहिट फिल्में याद आती है। इसके अलावा डायरेक्टर की बहुत सी ऐसी फिल्में हैं जिनके लिए वह करोड़ों की रकम वसूल चुके है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in