'आर्टिकल 370' के निर्देशक आदित्य जांभले का दावा, ऐसी फिल्म देखी नहीं होगी!

फिल्म ‘आर्टिकल 370’ का ट्रेलर सामने आने के बाद अब फिल्म निर्देशक आदित्य जांभले ने किया बड़ा दवा देश को हिला देगी इस फिल्म की कहानी।
Film 'Article 370'
Film 'Article 370' H.S

नई दिल्ली, हि.स.। हाल में फिल्म ‘आर्टिकल 370’ का ट्रेलर सामने आया है। इस फिल्म को आदित्य जांभले ने निर्देशित किया है। लीड रोल में यामी गौतम के साथ प्रियमणि, अरुण गोविल, राज जुत्शी और किरण कर्मारकर जैसे कलाकार हैं। हाल में एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म के निर्देशक आदित्य जांभले ने ‘आर्टिकल 370’ को शैली परिभाषित एक्शन पॉलिटिकल ड्रामा बताया है, जो आर्टिकल के निरस्तीकरण और कश्मीर की स्थिति की जटिलताओं को उजागर करती है।

आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बारे में बात करते हुए निर्देशक ने कहा, “यह मिशन गुप्त तरीके से किया गया था और मिशन का सबसे अहम लक्ष्य यह था कि किसी निर्दोष का खून न बहे और यही इसे महान ओपस ऑपरेशन बनाता है। इसलिए, बहुत सारी जानकारी पब्लिक डोमेन में उपलब्ध नहीं है।”जांभले ने फिल्म की प्रामाणिकता को बनाए रखने के लिए की गई रिसर्च को हाईलाइट करते हुए कहा, “हमने महीनों तक रिसर्च की। इस मिशन में बहुत सारा ड्रामा शामिल है, जो 2014 में शुरू हुआ और 2019 में खत्म हुआ। हमारे पास प्रोटोकॉल में मदद करने के लिए सेट पर कानूनी सलाहकार थे ताकि हम असली कहानी से भटके न। इन सभी संवेदनशील विवरणों को 2 घंटे की फिल्म में कम्पाइल करने के लिए हमें एक-एक कदम फूंक कर रखा है, जो एक बड़ी चुनौती थी।”

उन्होंने कहा, “देश को यह जानने की जरूरत है कि इस मिशन को कैसे अंजाम दिया गया। फिल्म के निर्देशक और स्क्रीनप्ले राइटर के रूप में मुझे यह कहते हुए खुशी होगी कि हम 80 प्रतिशत जानकारी साझा करने में सक्षम थे, जो पब्लिक डोमेन में उपलब्ध नहीं है। किसी को भी बैकस्टोरी के बारे में पता नहीं है और यही मुख्य ड्रामा है, जिसे हम इस फिल्म में दिखाने में सक्षम हैं।”

इस फिल्म पर अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “एक फिल्म निर्माता के रूप में मेरा लक्ष्य यह है कि 6वीं कक्षा का एक छात्र भी फिल्म देखने के बाद बता सके कि 5 अगस्त, 2019 को आर्टिकल 370 को निरस्त कैसे किया गया और इसमें हमारे दर्शकों की दिलचस्पी जगे। फिल्म में सभी घटनाएं सच्चाई के साथ दिखाई गई हैं, जो फिल्म के लिए हम सभी का एक लक्ष्य था।यामी गौतम को शानदार एक्शन से भरपूर अवतार में पेश करते हुए आदित्य जांभले ने एक ऐसी कहानी बताने की परियोजना पर गर्व जाहिर किया है, जो हर भारतीय के साथ जुड़ती है। जियो स्टूडियोज और बी62 स्टूडियोज ने ‘आर्टिकल 370’ में राजनीतिक ड्रामा के एक आकर्षक मिश्रण का वादा किया है।

खबरों के लिए क्लिक करें- https://www.raftaar.in/

Related Stories

No stories found.