youtube-shorts-have-garnered-5-trillion-views-so-far-sundar-pichai
youtube-shorts-have-garnered-5-trillion-views-so-far-sundar-pichai

यूट्यूब शॉर्ट्स को अब तक 5 ट्रिलियन बार देखा गया: सुंदर पिचाई

सैन फ्रांसिस्को, 2 फरवरी (आईएएनएस)। अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कंपनी की कमाई के दौरान कहा है कि यूट्यूब शॉर्ट्स, एक टिकटॉक की तरह शॉर्ट फॉर्म वीडियो ऐप है, जिसे अब तक 5 ट्रिलियन व्यूज मिल चुके हैं और हर दिन इसे 15 बिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। गूगल के स्वामित्व वाली वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी ने मंगलवार को कहा कि इससे उसके निर्माता समुदाय को नए और बड़े दर्शकों तक पहुंचने में मदद मिल रही है। कंपनी ने एक बयान में कहा, हम यूूट्यूब पर भी रोमांचक गति देख रहे हैं। यूट्यूब शॉर्ट्स ने महत्वपूर्ण जुड़ाव जारी रखा है। हमने अभी तक 5 ट्रिलियन बार देखा है और वैश्विक स्तर पर हर दिन 15 बिलियन से अधिक बार देखा गया है। वास्तव में, पहले से कहीं अधिक लोग यूट्यूब पर कंटेंट बना रहे हैं। पिछले साल, कम से कम 10,000 का डॉलर राजस्व अर्जित करने वाले यूट्यूब चैनलों की संख्या साल दर साल 40 प्रतिशत से अधिक थी। कंपनी ने उल्लेख किया कि पहले से कहीं अधिक क्रिएटिव अपने गैर-विज्ञापन उत्पादों जैसे सुपर चैट और चैनल सदस्यता से पैसा कमा रहे हैं और शॉर्ट्स फंड अब 100 से अधिक देशों में उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि चौथी तिमाही में यूट्यूब विज्ञापन राजस्व 8.6 बिलियन डॉलर से 25 प्रतिशत ऊपर था, जो प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया और ब्रांड विज्ञापन दोनों में ताकत को दर्शाता है। --आईएएनएस एसकेके/एएनएम

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in