आज इन Stocks पर रहेगी नजर, जानें TCS समेत एक दर्जन प्रमुख कंपनियों के बारे में

Stocks In Focus Today: कई बड़ी कंपनियों के आज वित्तीय परिणाम जारी होंगे। ये कंपनियां शेयर बाजार को दिशा देने की क्षमता भी रखती हैं।
शेयर बाजार।
शेयर बाजार।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। कई बड़ी कंपनियों के आज वित्तीय परिणाम जारी होंगे। ये कंपनियां शेयर बाजार को दिशा देने की क्षमता भी रखती हैं। ऐसे में इन कंपनियों के शेयरों पर सबकी नजर रहेगी। कल शेयर बाजार बंद होने के दौरान भी इन शेयरों ने अच्छा रुझान दिखाया था।

महिंद्रा एंड महिंद्रा : कंपनी और महिंद्रा सस्टेन प्राथमिक इश्यू और ऑफर-फॉर-सेल के जरिए सस्टेनेबल एनर्जी इंफ्रा ट्रस्ट में हिस्सेदारी घटाकर 10.5 प्रतिशत और 15 प्रतिशत करेगा। प्री-ऑफर में कंपनी और महिंद्रा सस्टेन (महिंद्रा होल्डिंग्स की सहायक कंपनी) के पास सस्टेनेबल एनर्जी इंफ्रा ट्रस्ट में 15.7 प्रतिशत और 73.9 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

एंजेल वन : निजी प्लेसमेंट के आधार पर गैर-परिवर्तनीय प्रतिभूतियों को जारी करने के जरिए फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने को 15 जनवरी को ब्रोकरेज कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक होगी। इसके अतिरिक्त उसी दिन बोर्ड दिसंबर 2023 को समाप्त तिमाही और नौ महीनों के लिए अलेखापरीक्षित वित्तीय परिणामों पर भी विचार करेगा।

सीईएससी : कंपनी की सहायक कंपनी नोएडा पावर कंपनी को उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग (यूपीईआरसी) से 5 साल के लिए प्रति वर्ष 95 मेगावाट आरटीसी बिजली की खरीद के लिए बिजली खरीद समझौते को मंजूरी देने का आदेश मिला है। सैटिन क्रेडिटकेयर नेटवर्क: माइक्रोफाइनेंस संस्था ने बताया कि गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के सार्वजनिक निर्गम के माध्यम से धन जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए निदेशक मंडल 15 जनवरी को बैठक करेगा। धन जुटाना एक या अधिक श्रृंखलाओं/किस्तों में शेयरधारकों द्वारा अनुमोदित उधार सीमा में होगा।

सफारी इंडस्ट्रीज (इंडिया) : कंपनी ने कहा, 15 जनवरी को निदेशक मंडल की बैठक होगी। उसमें तरजीही आधार पर एक या अधिक व्यक्तियों को प्रतिभूतियां जारी कर धन जुटाने पर विचार किया जाएगा। बोर्ड उक्त फंड जुटाने के लिए सदस्यों की मंजूरी भी मांगेगा।

अतुल: अतुल प्रोडक्ट्स ने अतुल साइट पर 300 टीपीडी कास्टिक और 50 मेगावाट बिजली संयंत्र का परिचालन शुरू किया है। परिचालन के लिए स्वीकृत निवेश 1,035 करोड़ है। मेट्रो ब्रांड्स: दीपिका दीप्ति ने व्यक्तिगत कारणों से 26 मार्च से कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, विपणन के पद से इस्तीफा दे दिया है। वह कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधन का हिस्सा थीं। इस बीच, अध्यक्ष अलीशा मलिक, जो पहले विपणन कार्य संभालती थीं। उत्तराधिकारी नियुक्त होने तक अंतरिम आधार पर इसकी देखरेख करेंगी।

नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट: नुवामा एसेट मैनेजमेंट, नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट की वैकल्पिक-केंद्रित परिसंपत्ति प्रबंधन शाखा और वैश्विक वाणिज्यिक रियल एस्टेट सेवा फर्म कुशमैन एंड वेकफील्ड ने नुवामा और कुशमैन एंड वेकफील्ड मैनेजमेंट (एनसीडब्ल्यू) नाम से एक संयुक्त उद्यम कंपनी की घोषणा की है। NCW अपना पहला रियल एस्टेट फंड, प्राइम ऑफिस फंड (PRIME) लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

इन कंपनियों के आएंगे वित्तीय परिणम

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, इंफोसिस, एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी, 5पैसा कैपिटल, एजीआई इंफ्रा, फंडवाइज़र कैपिटल (इंडिया), जीटीपीएल हैथवे, गुजरात होटल्स, केनवी ज्वेल्स, लॉन्गव्यू टी कंपनी, मर्करी ट्रेड लिंक्स, प्लास्टिब्लेंड्स इंडिया, प्रो फिन कैपिटल सर्विसेज, क्वासर इंडिया , राजू इंजीनियर्स, सोनालिस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, शेखावाटी पॉली-यार्न और विजय टेक्सटाइल्स 11 जनवरी को तिमाही आय से पहले फोकस में रहेंगे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.