टाटा की 2 एयरलाइंस कंपनी मर्ज, एयर इंडिया और एयर एशिया अब इस नाम से जानी जाएगी

Air India Express : टाटा ग्रुप ने सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया को खरीदने के बाद कई बदलाव किए हैं। अब इस ग्रुप की कंपनियां एयर एशिया और एयरलाइंस एयर इंडिया मर्ज हो रही हैं।
टाटा ग्रुप की दो एयरलाइंस कंपनी मर्ज हुई। प्रतिष्ठित एयर इंडिया को मिला नया नाम।
टाटा ग्रुप की दो एयरलाइंस कंपनी मर्ज हुई। प्रतिष्ठित एयर इंडिया को मिला नया नाम।रफ़्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। टाटा ग्रुप ने सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया को खरीदने के बाद कई बदलाव किए हैं। अब इस ग्रुप की कंपनियां एयर एशिया और एयरलाइंस एयर इंडिया मर्ज हो रही हैं। एयर एशिया का नया नाम एयर इंडिया एक्सप्रेस हो रहा है। एयर इंडिया की भी सभी फ्लाइट एयर इंडिया एक्सप्रेस के नाम से जानी जाएगी। इसका नया लोगो और डिजाइन भी तैयार हो गया है।

इंदौर से घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय सीधी फ्लाइट की मांग

इन्हें नया नाम एआईएक्स द्वारा दिया गया है। इंदौर के ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन ने कंपनी के अधिकारियों से एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट घरेलू और इंटरनेशनल रूट के लिए बढ़ाने की मांग की है। उम्मीद है कि इस विस्तार के बाद जल्द फ्लाइट की संख्या में भी इजाफा किया जाएगा। इंदौर से कई डोमेस्टिक और इंटरनेशनल रूट के लिए सीधी फ्लाइट शुरू कर दी जाएगी।

पहले होता था परिचालन

टाटा ग्रुप की एयर एशिया की उड़ानें कई वर्षों तक इंदौर से संचालित की जाती थीं। कुछ साल पहले कंपनी ने इंदौर से अपनी फ्लाइट सेवा बंद कर दी थी। टाटा कंपनी ने सरकारी एयर लाइंस एयर इंडिया और उसकी सहयोगी कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस को खरीदा है, जिसके बाद फिर से इंदौर में फ्लाइट की शुरुआत करने की मांग उठने लगी। एक तरफ कंपनी अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए विस्तार कर रही है, दूसरी ओर उसकी फ्लाइट बढ़ाने की मांग की जा रही है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in