Gold Rate: सोना ही लेना! सोने की चमक के आगे शेयर बाजार, म्यूचुअल फंड फीके पड़े, 5-6 महीनों में और बढ़ेगी कीमत

Gold Rate Increase: सोने ने कुछ समय से अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़े हैं। इसकी चमक के आगे शेयर बाजार, म्यूचुअल फंड जैसे बड़े निवेश फीके पड़े हैं। आने वाले समय में सोने की कीमत सबको चौंकाने वाली है।
हमास-इजराइल युद्ध से शेयर बाजार पर कम सोने पर लोगों का भरोसा ज्यादा बढ़ा है।
हमास-इजराइल युद्ध से शेयर बाजार पर कम सोने पर लोगों का भरोसा ज्यादा बढ़ा है। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। सोने ने कुछ समय से अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़े हैं। इसकी चमक के आगे शेयर बाजार, म्यूचुअल फंड जैसे बड़े निवेश फीके पड़े हैं। आने वाले समय में सोने की कीमत सबको चौंकाने वाली है। अभी सोना MCX पर 59850 रुपए प्रति 10 ग्राम है। ये 24 कैरेट का भाव है। धनतेरस पर तो सोने ने 60000 रुपए का आंकड़ा पार किया था। धनतेरस पर ही 42 रन सोना खरीदा गया। इससे स्पष्ट होता है कि देश में सोने पर लोगों को भरोसा बढ़ रहा।

वैश्विक स्तर भी हालत बदले

दरअसल, सभी देश सोने की रिजर्व बढ़ा रहे हैं। भारत ने 2 महीने में 10-12 टन सोना खरीदा है। चीन भी सोने के रिजर्व को बढ़ा रहा है। इसके पीछे की वजह है कि सभी देश डॉलर पर डिपेंडेंसी कम करना चाहते हैं। दूसरी ओर हमास और इजराइल के बीच युद्ध ने आग में घी का काम किया है। सभी निवेशक दूसरे निवेश के जरिए पर भरोसा खो रहे हैं।

63000 रुपए के पार जा सकती हैं कीमतें

भारतीय शेयर मार्केट हफ्ते में जहां दो दिन हरे निशान पर रहता है, वहीं तीन दिन लाल निशान पर। मतलब निवेशकों में विश्वास की कमी साफ दिख रही है। इसका फायदा सोने को मिल रहा है। MCX पर सोना लगातार चढ़ रहा है। नए साल पर सोना 63000 रुपए के आंकड़ों को पार कर सकता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in