Fixed Deposit: अब आपको मिलेगा ज्यादा ब्याज, HDFC Bank ने FD पर इंटरेस्ट रेट बढ़ाया

HDFC Bank Fixed Deposit:अपनी गाढ़ी कमाई को सभी बेहतर जगह निवेश करना चाहते हैं। सबसे सुरक्षित निवेशों में से एक फिक्स्ड डिपॉजिट भी है। ऐसे में हम आपको एक अच्छी खबर दे रहे हैं।
फिक्स्ड डिपोजिट।
फिक्स्ड डिपोजिट।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। अपनी गाढ़ी कमाई को सभी बेहतर जगह निवेश करना चाहते हैं। सबसे सुरक्षित निवेशों में से एक फिक्स्ड डिपॉजिट भी है। ऐसे में हम आपको एक अच्छी खबर दे रहे हैं। अब आपको एफडी पर अधिक इंटरेस्ट मिलेगा। मार्केट वैल्यू के लिहाज से सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने एफडी दरों में इजाफा किया है। बैंक ने 2-5 करोड़ तक की एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाई हैं। कई ऐसे बैंक हैं, जिन्होंने फरवरी में अपनी ब्याज दरों में बदलाव किया है। ये 9 फीसदी से अधिक ब्याज दे रहे हैं।

बैंक 7 दिनों से 10 साल की एफडी ऑफर कर रहा

एचडीएफसी बैंक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की एफडी ऑफर कर रहा। इन पर नई दरें लागू हो चुकी हैं। बैंक द्वारा एक साल से 15 महीने की अवधि की एफडी पर अब 7.40 फीसदी ब्याज दे रहा है। इसी अवधि के लिए सीनियर सिटीजंस को 7.90 फीसदी ब्याज दिया जा रहा।

1001 दिनों की एफडी पर 9.50 फीसदी ब्याज

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) ने 2 फरवरी को एफडी की ब्याज दरों (FD Rates) में संशोधन किया है। अब बैंक में 1001 दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.50 फीसदी तक ब्याज दिया जा रहा है। ब्याज की ये पेशकश सीनियर सिटीजंस के लिए है। 6 महीने की अवधि की एफडी पर 9.25 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहे हैं। 501 दिनों के लिए 9.25 फीसदी का ब्याज और सीनियर सिटीजंस को 701 दिनों की एफडी पर 9.45 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है।

इन दो बैंकों ने भी दरों में इजाफा किया

पंजाब एंड सिंध बैंक ने 1 फरवरी से एफडी दरों में संशोधन किया है। इसके बाद बैंक 444 दिनों के लिए एफडी पर 8.10 फीसदी तक ब्याज की पेशकश कर रहा। ये विशेष एफडी 31 मार्च तक वैध हैं। पंजाब नेशनल बैंक ने भी फरवरी में एफडी की ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को 400 दिनों की एफडी कराने पर अधिकतम 7.75 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है। सीनियर सिटीजंस को 300 दिनों की एफडी पर मिलने वाले ब्याज में 80 बेसिस पॉइंट्स की वृद्धि इजाफा की है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.