Budget 2024 में घर खरीदारों को बड़ा तोहफा मिलने की उम्मीद, सरकार लाएगी नई स्कीम

Budget 2024 Update: केंद्र सरकार द्वारा एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया जाना है। बजट में शहरी और मिडिल क्लास लोगों के लिए नई हाउसिंग स्कीम का ऐलान हो सकता है।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। केंद्र सरकार द्वारा एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया जाना है। बजट में शहरी और मिडिल क्लास लोगों के लिए नई हाउसिंग स्कीम का ऐलान हो सकता है। योजना के तहत होम लोन पर अदा की ब्याज दर पर 3 से 6 प्रतिशत की सब्सिडी दी जाएगी। वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण द्वारा बजट पेश किया जाना है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह आखिरी बजट होगा।

60 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार नई हाउसिंग स्कीम के लिए सरकार बजट में 60,000 करोड़ रुपए का प्रावधान कर सकती है। ऐसे में ये योजना उनके लिए काफी लाभदायक होगी, जो घर खरीदना चाहते हैं। सरकारी सब्सिडी मिलने से घर खरीदना भी सस्ता हो जाएगा।

पीएम ने अगस्त पर किया था ऐलान

पीएम नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त, 2023 को लाल किले की प्राचीर से नई स्कीम लाने का ऐलान किया था। मोदी ने कहा था कि शहरों के कमजोर वर्गों को बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मध्यमवर्गीय परिवार घर खरीदने का सपना देख रहे हैं। हम कुछ वर्षों में नई योजना लेकर आ रहे हैं, जिससे उन परिवारों को लाभ होगा, जो शहरों में किराए के मकान, झुग्गी, चॉल और अनधिकृत कॉलोनियों में रह रहे हैं। वे अपना घर बनाना चाहते हैं तो हम उन्हें ब्याज दरों में राहत और बैंकों से लोन लेने में सहायता करेंगे। ताकि उन्हें लाखों रुपए बचाने में मदद मिलेगी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.