बॉस Sundar Pichai से कई गुना अमीर उनका यह Staff, दुनिया के दूसरे सबसे अमीर भारतीय मैनेजर हैं थॉमस कुरियन

Success Story: दुनिया की टॉप टेक कंपनी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की सफलता से लाखों युवाओं को प्रेरणा मिलती है।
गूगल सीईओ सुंदर पिचाई।
गूगल सीईओ सुंदर पिचाई। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। दुनिया की टॉप टेक कंपनी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की सफलता से लाखों युवाओं को प्रेरणा मिलती है। मगर, गूगल में ही काम करने वाले उनके स्टाफ की सफलता को जानकार आप उनको भी अपना आइडियल बना लेंगे। यह शख्स गूगल क्लाउड के सीईओ थॉमस कुरियन (Thomas Kurian) हैं, जो आईआईटी ड्रॉपआउट हैं। इपकी दौलत अपने बॉस सुंदर पिचाई से तीन गुना अधिक है।

कौन हैं थॉमस?

थॉमस कुरियन का जन्म केरल में हुआ है। 2018 से वह गूगल क्लाउज के सीईओ हैं। थॉमस नेटएप के सीईओ जॉर्ज कुरियन के जुडवां भाई भी हैं। दोनों भाई दौलत के मामले में एक से बढ़कर एक हैं। थॉमस की शुरुआती पढ़ाई बेंगलुरु के सेंट जोसेफ बॉयज हाईस्कूल से हुई। उन्होंने आईआईटी मद्रास में एडमिशन लिया, लेकिन बीच में आईआईटी छोड़कर अमेरिका चले गए। वहां की प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी की। फिर वहीं नौकरी मिल गई।

थॉमस कुरियन, जिनकी संपत्ति अपने बॉस सुंदर पिचाई से तीन गुना अधिक है।
थॉमस कुरियन, जिनकी संपत्ति अपने बॉस सुंदर पिचाई से तीन गुना अधिक है। रफ्तार।

32 देशों में 35 हजार लोगों की टीम को संभालने का अनुभव

थॉमस को पहली नौकरी मैकिन्से एंड कंपनी में मिली थी। वहां 6 साल काम करने के बाद कुरियन 1996 में ओरेकल ज्वाइन किया। यहां टीम लीड के तौर पर 22 वर्षों तक काम किया। 32 देशों में 35 हजार लोगों की टीम संभाली। उन्होंने 2018 में इस्तीफा देकर गूगल ज्वाइन किया था, उन्हें गूगल क्लाउड का सीईओ बनाया गया है।

थॉमस कुरियन की कुल संपत्ति

हुरुन इंडिया की लिस्ट के मुताबिक थॉमस कुरियन के पास 12100 करोड़ रुपए की संपत्ति है। गूगल सीईओ सुंदर पिचाई का कुल संपत्ति 5300 करोड़ रुपए है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला की संपत्ति 6200 करोड़ रुपए है। दरअसल थॉमस कुरियन का परिवार भी काफी धनी है। उनके पिता भी खानदानी रईस रहे हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.