Go First Crisis: गो फर्स्ट की सभी उड़ानें 30 मई तक रद्द, यात्रियों को मिलेगा पैसा वापस

गो फर्स्ट एयरलाइंस बुरे दौर से गुजर रही है। आर्थिक तंगी का सामना कर रही एयरलाइंस कंपनी ने अपनी सारे उड़ाने 30 मई तक के लिए रद्द कर दी है।
GO First Crisis
GO First CrisisAgency

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। संकटग्रस्त कम लागत वाली वाहक GoFirst Airlines ने 30 मई तक अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। कंपनी ने परिचालन कठिनाइयों के साथ अपने निर्णय को सही ठहराया है। कंपनी ने शनिवार को ट्विटर पर इसकी घोषणा की। बता दें कि 2 मई को GoFirst ने अपनी उड़ानें अचानक रद्द करने की घोषणा की थी।

यात्रियों को पैसा वापस मिलेगा

कंपनी ने ट्विटर पर घोषणा की कि भुगतान विधि के आधार पर ग्राहकों को जल्द ही रिफंड प्राप्त होगा। कंपनी ने उम्मीद जताई कि जल्द ही बुकिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

डीजीसाए ने गो फर्स्ट को निर्देश दिए

DGCA ने GoFirst से 30 दिनों के भीतर संचालन को फिर से खोलने के लिए एक व्यापक योजना प्रदान करने के लिए कहा है। जिसमें परिचालन विमान और पायलटों की उपलब्धता का विवरण शामिल है।

गो फर्स्ट की उड़ानेंं 30 मई तक के लिए रद्द

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने संकटग्रस्त एयरलाइंस कपनी गो फर्स्ट को अपना परिचालन फिर शुरू करने से पहले विस्तृत पुनरुद्धार योजना पेश करने को कहा है। आर्थिक तंगी से गुजर रही गो फर्स्ट की उड़ानेंं 30 मई तक के लिए रद्द कर दी गई है।

डीजीसीए ने गो फर्स्ट से योजना के बारे में पूछा

आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि डीजीसीए ने गोफर्स्ट को उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए एक विस्तृत योजना के साथ आने को कहा है। 24 मई को, विमानन नियामकों ने एयरलाइन से 30 दिनों के भीतर उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए एक व्यापक पुनर्प्राप्ति योजना प्रस्तुत करने को कहा गया है।

कर्मचारियों की वेतन को होगा भुगतान

डीजीसीए ने गोफर्स्ट से अन्य बातों के अलावा परिचालन विमान, पायलट और अन्य कर्मियों, रखरखाव प्रबंधन और वित्तीय संसाधनों के बारे में जानकारी प्राप्त की है। एक दिन पहले ही कंपनी ने कर्मचारियों को डाक से सूचित किया था कि काम शुरू होने से पहले कर्मचारियों का अप्रैल महीने का वेतन उनके खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

गो फर्स्ट ने 26 मई तक फ्लाइट कैसिंल की थी

बता दें कि इससे पहले GoFirst Airlines जो एक वित्तीय संकट के बीच में 26 मई तक अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी थी। GoFirst ने दिवालियापन, स्वैच्छिक परिसमापन और भुगतानों के अस्थायी निलंबन के लिए राष्ट्रीय कंपनी न्यायाधिकरण (NCLT) के साथ याचिका दायर की है। एनसीएलटी सोमवार को इन दोनों याचिकाओं पर विचार करेगा। लॉ के जानकार की माने तो जब तक न्यायालय से कुछ फैसला नहीं आ जाता तब तक कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in