रतन टाटा और एयर इंडिया की फ्लाइट।
रतन टाटा और एयर इंडिया की फ्लाइट।रफ्तार।

Air India ने लिया 12 करोड़ डॉलर कर्ज, जानें Ratan Tata को क्यों लेनी पड़ी जापानी कंपनी से इतनी बड़ी रकम उधार

Ratan Tata:टाटा समूह की एयर इंडिया ने एयरबस से बड़े आकार के विमान खरीदने के लिए जापान के ऋणदाता एसएमबीसी ने 12 करोड़ डॉलर का लोन लिया है।

नई दिल्ली, रफ्तार। टाटा समूह की एयर इंडिया ने एयरबस से बड़े आकार के विमान खरीदने के लिए जापान के ऋणदाता एसएमबीसी ने 12 करोड़ डॉलर का लोन लिया है। एसएमबीसी के मुताबिक इस सौदे से एयर इंडिया द्वारा एयरबस से ए350-900 विमान की खरीद का आंशिक वित्तपोषण हुआ, जिसकी आपूर्ति अक्टूबर 2023 में की गई थी।

470 विमान खरीदने की घोषणा के बाद डील

एसएमबीसी ने अपनी सिंगापुर शाखा के जरिए सुरक्षित ऋण सुविधा के रूप में यह वित्त पोषण किया। एसएमबीसी का कहना है कि एयर इंडिया की गिफ्ट सिटी मुख्यालय वाली इकाई एआई फ्लीट सर्विसेज ने लोन लिया है। यह खरीदारी टाटा द्वारा बोइंग और एयरबस से 470 विमान खरीदने की घोषणा के बाद हो रही है। एआई ने सौदे में इक्विटी का भी योगदान दिया है। कुछ रिपोर्टों के मुताबिक एयरबस ए 350-900 विमान की कीमत 30 करोड़ डॉलर से अधिक है।

नए साल की शुरुआत में डिलीवरी

एयर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक एवं रूपांतरण अधिकारी निपुण अग्रवाल के मुताबिक यह विमान नए साल की शुरुआत में घोषित कंपनी के बड़े विमानों के ऑर्डर में पहली डिलीवरी में से एक है। "यह सौदा भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) गिफ्ट सिटी के जरिए हमारे विमान वित्तपोषण व्यवसाय के विस्तार में एक बड़ा कदम है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in