पेशावर की मस्जिद में बम धमाके में 25 की मौत, 100 से ज्यादा लोग जख्मी

पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद में बम धमाका हो गया है। इस धमाके में 25 लोगों की मौत हो गई और सौ से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं।
bomb blast
bomb blast

नई दिल्ली, एजेंसी। पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद में बम धमाका हो गया है। इस धमाके में 25 लोगों की मौत हो गई और सौ से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं। पेशावर की एक मस्जिद में जोरदार धमाका कर आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। धमाके में अब तक 25 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक पेशावर में पुलिस लाइंस इलाके की एक मस्जिद में नमाज के ठीक बाद दोपहर 1.40 बजे एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा कर धमाका कर दिया। धमाके की आवाज दो किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

पेशावर पुलिस लाइन्स में मौजूद लोगों के मुताबिक विस्फोट के बाद आसमान में धूल और धुएं का गुबार छा गया। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक आत्मघाती हमलावर मस्जिद में नमाज के दौरान सबसे आगे की लाइन में था। नमाज पढ़ने के बाद उसने स्वयं को उड़ा लिया। घटना के बाद भारी संख्या में शव पड़े दिखे।

मौके पर पहुंची पुलिस के मुताबिक 25 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। सौ से अधिक घायलों को पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में 13 की हालत अत्यधिक गंभीर बताई गयी है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। इलाके को सील कर बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

घटना को लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान आया है। उन्होंने घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ खुफिया तंत्र को मजबूत करने और पुलिस फोर्स को और उपकरण मुहैया कराने की मांग की।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in