Guru Purnima 2023: गुरु पूर्णिमा पर करें इन खास मंत्रों का जाप, सभी कष्टों से मिलेगा छुटकारा

गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु की पूजा करने और उनका आशीर्वाद प्राप्त करने से जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। गुरु पूर्णिमा पर इन मंत्रों का जाप भी करें।
Guru Purnima 2023: गुरु पूर्णिमा पर करें इन खास मंत्रों का जाप, सभी कष्टों से मिलेगा छुटकारा
Social

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। गुरु पूर्णिमा 3 जुलाई को होगी। इस दिन गुरु पूजा का विशेष महत्व होता है। यदि आपके कोई गुरु हैं तो उनसे श्री गुरु पादुक मंत्र अवश्य लें। यदि किसी कारण से गुरु आसपास नहीं हैं, या आपको गुरु से मिलने का अवसर नहीं मिला है, तो आप अपने गुरु की छवि, पादुका आदि की पूजा कर सकते हैं। गुरु पूर्णिमा पर गुरु की पूजा की जाती है।

गुरु ही परब्रह्म है

गुरु के अर्थ के संबंध में शास्त्र कहते हैं: "गुरु ब्रह्मा, गुरु विष्णु, गुरु देवो महेश्वर: गुरु साक्षात् परम ब्रह्मा, तस्मै श्री गुरुवे नमः।" आप ही ब्रह्मा हैं, आप ही विष्णु हैं और आप ही शिव हैं। आप देवों के भी देव हैं. हे गुरु, आप सर्वोच्च हैं और मैं आपको नमन करता हूं।

इन मंत्रों करें इस दिन जाप

ॐ गुरुभ्यों नम:।

ॐ गुं गुरुभ्यो नम:।

ॐ परमतत्वाय नारायणाय गुरुभ्यो नम:।

ॐ वेदाहि गुरु देवाय विद्महे परम गुरुवे धीमहि तन्नौ: गुरु: प्रचोदयात्।

गुरुर्ब्रह्मा, गुरुर्विष्णु गुरुर्देवो महेश्वर:।

गुरुर्साक्षात् परब्रह्म तस्मै श्री गुरुवे नम:।।

गुरु मंत्र से मिलता है लाभ

गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु की पूजा करने और उनका आशीर्वाद प्राप्त करने से जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। गुरु पूर्णिमा पर इन मंत्रों का जाप भी करें। इससे आप किसी भी कमी को दूर कर सकेंगे।गुरु के ज्ञान से जीवन का अंधकार दूर हो जाता है। लेकिन गुरु ढूंढना इतना आसान और सीधा नहीं है। इन 5 गुरु मंत्रों का जाप करें और आप निश्चित रूप से गुरु बन जाएंगे।

Related Stories

No stories found.