Vastu Tips: घर के आस-पास दिखने वाले इन पेड़ों से रहें सावधान, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

घर के आसपास हमारे कई ऐसे पेड़ पौधें होते हैं जिसे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है और वास्तु शास्त्र के हिसाब से हमारे जीवन में कई परेशानियां आने की संभावना बढ़ जाती है।
Vastu Tips of TREES
Vastu Tips of TREESwww.raftaar.in

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क 13January 2024: घर के आसपास पेड़ पौधें होने से घर का वातावरण अच्छा रहता है। और पेड़ पौधें तो शीतल हवाएं और छब प्रदान करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है वास्तु के हिसाब से ऐसे कई पेड़ पौधें हैं। जिनके घर के आसपास होने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती हैं। जिसके कारण आपके बनते काम बिगड़ जाते है।

घर पर इन पेड़ों का होना होता है अशुभ

पाकड़

Ficus virens Tree
Ficus virens Treesocial media

पाकड़ के पेड़ को घर पर लगाना अशुभ माना गया है।माना जाता है कि, यदि घर के दक्षिण दिशा में यह पेड़ लगा हो तो आयु में कमी होती है। तो अगर आपके घर में पागल का पेड़ हो तो उसे जल्द से जल्द काट दे।

बेर

Plum Tree
Plum TreeFreepic

बेर के पेड़ को भी घर के लिए बहुत अशुभ माना गया है। क्योंकि इसमें कांटे होते हैं। घर या घर के आसपास बेर का पेड़ होने से घर पर नकारात्मकता आती है और भय का माहौल बना रहता है।

गूलर

wild fig Tree
wild fig TreeFreepic

वैसे तो कहा जाता है कि गूलर के फल खाने से कई बीमारियां दूर हो जाती है। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, गूलर का पेड़ भी घर के लिए अशुभ होता है। इससे घर पर दरिद्रता आती है। वहीं यदि गूलर का पेड़ घर के उत्तर दिशा में लगा हो तो इससे नेत्र रोग की आशंका बढ़ जाती है।

खजूर

Date Tree
Date TreeFreepic

ठंडी के मौसम में खजूर खाने से शरीर में इम्यूनिटी आती है और हम रोग मुक्त रहते हैं। खजूर का पेड़ दिखने में बहुत खूबसूरत लगता है, इसलिए कई लोग इसे अपने घर पर लगाते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार खजूर के पेड़ को भी घर पर नहीं लगाना चाहिए।अगर आप इसे लगाना चाहते हैं तो घर से कुछ पर ही लगाएं, वरना आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

कटहल

Jackfruit Tree
Jackfruit TreeFreepic

कटहल का पेड़ घर ही नहीं बल्कि घर के आसपास भी नहीं होना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिस घर पर कटहल का पेड़ लगा होता है वहां कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.