Vastu Tips: बांस का पौधा बदलेगा आपका भाग्य, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

अगर आपके घर में भी बांस का पौधा है तो आप अत्यंत भाग्यशाली हैं। बांस का पौधा घर में सकारात्मकता लाने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है।
Vastu Tips of Bamboo plant
Vastu Tips of Bamboo plantwww.raftaar.in

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क 12 January 2024: वास्तु शास्त्र न केवल घर बल्कि कुछ पेड़ पौधे भी होते हैं। जिनके द्वारा हम अपने घर में सुख शांति ला सकते हैं। अगर आपके घर में भी बांस का पौधा है तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। शास्त्रों के अनुसार कहते हैं की जिस घर में बांस का पेड़ होता है उनका दुर्भाग्य भी भाग में बदल जाता है। तो आईए जानते हैं बांस के पौधें से जुड़ी और भी कई जानकारियां।

जानिए बांस के पौधें के फायदे

वास्तु शास्त्र के अनुसार जीवन में सकारात्मकता और सुख-समृद्धि लाने के लिए बांस के पौधों को कारगर उपाय माना गया है। माना जाता है कि इनको घर या दफ्तर में लगाने से नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और तरक्‍की के रास्‍ते खुल जाते हैं। साथ ही जीवन में खुशहाली आती है। यही वजह है कि बांस के पौधों को शुभ माना जाता है।

जानिए बांस का पौधा लगाने का नियम और दिशा

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर और पूर्व दिशा में बांस का पौधा लगाने से सबसे अच्छा परिणाम मिलता है। इसके अलावा, आप उत्तर-पश्चिम दिशा में भी इस पौधे को लगा सकते हैं।

  • बांस के पौधे को आप चाहे तो ड्राईंग रूम या बेडरूम में भी रख सकते हैं। ऐसा करने आपके घर और पारिवारिक रिश्तों में मधुरता लाएगा।

  • बांस के पौधे को किसी गंदे स्थान पर नहीं लगाना चाहिए। इसे तुलसी और केले के पुष्प के साथ रखना चाहिए।

  • मान्यता के अनुसार घर में बांस का पौधा कभी सुखना नहीं चाहिए। वरना यह घर में रहने वालों के लिए अशुभ परिणाम देता है।

  • यह ध्यान रहे अगर आप बांस का पौधा घर में लगा रहें हैं तो, उसकी लंबाई 2 से 3 फीट ही रहे अगर इससे ज्यादा पौधे की लंबाई बधाई तो घर में नेगेटिव एनर्जी आती है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

डिसक्लेमर

इस लेख में प्रस्तुत किया गया अंश किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की पूरी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता। यह जानकारियां विभिन्न स्रोतों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/प्रामाणिकताओं/धार्मिक प्रतिष्ठानों/धर्मग्रंथों से संग्रहित की गई हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सिर्फ सूचना प्रस्तुत करना है, और उपयोगकर्ता को इसे सूचना के रूप में ही समझना चाहिए। इसके अतिरिक्त, इसका कोई भी उपयोग करने की जिम्मेदारी सिर्फ उपयोगकर्ता की होगी।

Related Stories

No stories found.