yogi, akhilesh
yogi, akhilesh 
लखनऊ

UP News: चल संन्यासी मंदिर में...अखिलेश के तंज पर CM योगी का जवाब, कहा- तुम्हारे पांव के नीचे जमीन नहीं...

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। उत्तर प्रदेश विधानसभा मानसून सत्र के दौरान शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के कामकाज पर सवाल खड़ा किया। योगी आदित्यनाथ ने भी उनके सवालो का करारा जवाब दिया। अखिलेश यादव कहा कि इस सरकार ने किसानों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। साथ ही जानवरों से मारे गए लोगों और कावंड़ियों, ताजिया उठाने वाले जिन लोगों की दुर्घटना में जान गई, सरकार उनके परिवारों को एक करोड़ रुपये की मदद करे।

अखिलेश ने कहा सरकार को साढ़े छह साल हो गए काम क्या किया?

अखिलेश यादव ने कहा कि साढ़े छह साल सरकार के हो गए। गोरखपुर कोई सड़क है जहां जलभराव न हुआ हो। क्या सरकार ने मक्का की खरीद की। क्या सरकार ने किसानों से आलू खरीदा है। गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं हुआ है। सरकार कहती है कि आम लंदन एक्सपोर्ट किया जा रहा है। आम का एक्सपोर्ट तो पहले भी किया जाता था। सरकार बताए कि चावल कितना एक्सपोर्ट हुआ। टमाटर की कीमत इतनी बड़ी कि आपके चेहरे लाल हो गए। डेरी सेक्टर के लिये अपने क्या किया ? यह सेक्टर किसानों को मजबूत कर सकती है। काऊ मिल्क प्लांट बंद होने की कगार पर है। यह सरकार डेरी को निजी हाथों में बेचने की तैयारी कर रहे हैं। किसान का कैसे भला होगा।

जानवरों के कारण लोग मर रहें है

उन्होंने कहा कि कभी सांड़, गुलदार, कुत्तों से, कभी किसी जानवर से लोगों की जान जा रही हैं। यह सरकार किसानों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। बिजनौर, बलरामपुर और श्रावस्ती जैसे जिलों में किसानों की जान चली गयी। वे खेती नहीं कर पा रहे हैं। सपा सरकार में यदि किसानों की जान गई तो बीमा योजना के अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष से 10-15 लाख रुपये दिए गए। सरकार को कम से कम उतना पैसा तो देना ही चाहिए। अखिलेश ने कहा कि इस सरकार का सबसे प्रिय जानवर सांड़ है। तमाम सफारी बना रहे हैं। सरकार को सांड़ सफारी बनाना चाहिए। अखिलेश ने सांडों से लोगों की जान का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि आप एक ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का सपना दिखा रहे हैं लेकिन इस सरकार से सांड़ नहीं संभल रहे।

तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं…कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं- योगी

विधानसभा के मानसून सत्र में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के कटाक्ष का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करारा जवाब दिया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दुष्यंत कुमार की एक कविता है, तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं…कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छा है कि नेता प्रतिपक्ष गोरखपुर की गलियों में बाढ़ की बात कर रहे हैं। वे सांड की बात कर रहे हैं। मैं बताना चाहता हूं कि आपके कार्यकाल में सांडों को बूचड़खाने भेज दिया जाता था। योगी कहा कि जो लोग जन्म से चांदी के चम्मच में खाने के आदी हैं, वे गरीब की समस्या को क्या समझेंगे? उन्होंने कहा कि ये लोग गरीबों की बात क्या करेंगे? उन्होंने सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के NDA में शामिल होने पर कहा कि अपने कहा था चल संन्यासी मंदिर में। इस पर राजभर ने भी तुरंत पलटवार किया और कहा ‘मेरे आंगन में तुम्हारा क्या काम है।’इसके साथ योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के साढ़े छह साल के कार्यो की विस्तृत व्याख्या की।