Mary Kom
Paris Olympics
Mary Kom Paris Olympics Raftaar.in
नई-दिल्ली

Paris Olympics: मैरी कॉम ने भारत के शेफ-डी-मिशन के पद से दिया इस्तीफा, IOA को पत्र लिखकर दी जानकारी

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारत की महान मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने आज निजी कारणों का हवाला देते हुए आगामी पेरिस ओलंपिक के लिए भारत के शेफ-डी-मिशन के पद से इस्तीफा दे दिया है। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) प्रमुख पीटी उषा ने कहा कि जल्द ही नए कार्यकर्ता पद संभालेंगे।

निजी कारणों से छोड़ा पद

मैरी कॉम 6 बार महिला विश्व चैंपियनशिप खिताब जीतने वाली प्रसिद्ध मुक्केबाज हैं। वे 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भी हैं। उन्हें इस साल होने वाले पेरिस ओलंपिक में 26 जुलाई से 11 अगस्त के ओलंपिक खेलों में देश के दल की लॉजिस्टिक प्रभारी के रुप में नियुक्त किया गया था। लेकिन अपने निजी कारणों के चलते अपने पद को छोड़ने का ऐलान किया है।

मैरी कॉम ने पत्र में क्या कहा?

भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा और केंद्रीय खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण को लिखे पत्र में मैरी कॉम कहा कि "यह मेरे लिए एक शर्मनाक बात है कि मैं अपने पद से इस्तीफा दे रही हूं। यह मैं शायद ही कभी करती लेकिन मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है। IOA ने 21 मार्च को 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक के लिए मैरी कॉम को भारत की ओर से शेफ डे मिशन के रूप में चुना गया था।"

मैरी कॉम ने जताया आभार

मैरी कॉम ने "X" पर ट्वीट कर कहा कि यह एक बहुत बड़ा सम्मान और जिम्मेदारी है और मुझे यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं हमारी महान आईओए अध्यक्ष पी.टी.उषा और IOA में अपने सहयोगियों को भी धन्यवाद देना चाहती हूं। हम मिलकर पेरिस में अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए अपने एथलीटों को हर संभव तरीके से समर्थन देने के लिए तत्पर हैं। मैं पूरे समुदाय के समर्थन का स्तंभ बने रहने के लिए खेल मंत्रालय और हमारे गतिशील खेल मंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं।

पीटी उषा ने स्वीकारा इस्तीफा

पीटी उषा ने मैरी कॉम का इस्तीफा स्वीकार करते हुए एक बयान में कहा कि IOA उनके फैसले और उनकी निजता का सम्मान करता है। पीटी उषा ने कहा, "मैं उचित परामर्श करूंगी और जल्द ही मैरी कॉम की जगह नए शेफ-डी-मिशन का ऐलान होगा।"

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in