Olympics 2024 खेलने का टूटा सपना, U19 वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

olympics 2024 and U19 world Cup: भारतीय महिला टीम का ओलंपिक 2024 में खेलने का सपना टूट गया है।
अंडर-19 टीम इंडिया के कप्तान।
अंडर-19 टीम इंडिया के कप्तान। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारतीय महिला टीम का ओलंपिक 2024 में खेलने का सपना टूट गया है। भारत और जापान के बीच एफआइएच महिला ओलिंपिक क्वालीफायर में तीसरे स्थान और ओलंपिक का टिकट हासिल करने के लिए शुक्रवार को मुकाबला हुआ था। इसमें भारतीय महिला टीम को 0-1 से हार मिली। मुकाबला रांची स्थित बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया था।

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कम का आज मैच

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका में आज भारत और बांग्लादेश के बीच ब्लोमफोन्टेन के ग्राउंड पर मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया गत चैंपियन टीम है। पांच बार के चैंपियन भारत का नेतृत्व उदय सहारन करेंगे। टूर्नामेंट में अर्शिन कुलकर्णी और सौम्य कुमार पांडे जैसे खिलाड़ियों पर निगाहें होंगी। दोनों टीमों के बीच 26 मैच खेले गए हैं। भारत ने 21 और बांग्लादेश ने 5 मैच जीते हैं।

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ इंडिया-ए-टीम की घोषणा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे और तीसरे मल्टी-डे मैच के लिए भारत-ए-टीम का ऐलान किया है। हाल में भारतीय टीम में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को टीम में जगह दी गई है। रिंकू को 1 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे मैच के लिए शामिल किया गया है। झारखंड के 19 वर्षीय कुमार कुशाग्र को पहली बार इंडिया-ए-टीम में मौका मिला है।

25 जनवरी से होगा मुकाबला

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका के मद्देनजर दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम है। सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा। भारत दौरे से पहले इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने खास ट्रेनिंग शुरू कर दी है। वह मोहम्मद शमी के गेंदबाजी वीडियो देखकर ट्रेनिंग कर रहे हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.