Manish Sisodia
Manish Sisodia raftaar.in
नई-दिल्ली

मनीष सिसोदिया ने जेल से लिखी भावुक चिट्ठी, केजरीवाल और तानाशाही पर बहुत कुछ कह गए

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जेल से एक चिट्ठी लिखी है। उन्होंने इस चिट्ठी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रशंसा की है। उन्होंने इस पत्र के माध्यम से कहा कि उन्हें(मनीष सिसोदिया) खुशी है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में राजधानी में शिक्षा क्रांति आई। मनीष सिसोदिया ने यह पत्र अपने विधानसभा के लोगो को लिखा है।

मुझे पिछले एक साल से आप सब लोगो की बहुत याद आयी

मनीष सिसोदिया ने चिट्ठी के माध्यम से कहा कि जल्द ही मिलेंगे, उनका यहां मिलने का मतलब जल्द ही जेल से रिहा होने से संबंधित है। सिसोदिया ने चिठ्ठी में शिक्षा क्रांति जिंदाबाद लिखते हुए सबको मेरा प्यार(लव यू ऑल) लिखा। उन्होंने आगे लिखा है कि मुझे पिछले एक साल से आप सब लोगो की बहुत याद आयी। आप सबने मिलकर बहुत ईमानदारी से काम किया है। जिस तरह से देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी गयी थी। ठीक उसी तरह हम अच्छी शिक्षा और स्कूल के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। जिस तरह से अंग्रेजो की मनमानी के बाद भी भारत की आजादी का सपना सच हुआ। ठीक उसी तरह देश में हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिलेगी।

देश को विकसित करने के लिए अच्छी शिक्षा और स्कूल होना जरुरी है

जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने अंग्रेजो का उदहारण देते हुए कहा कि वे भी सत्ता का दुरुपयोग करके लोगो को जेल में डाल देते थे। अंग्रेजो ने गांधी को भी जेल में डाल दिया था। उन्होंने नेल्सन मंडेला को भी जेल में बंद कर दिया था। दोनों ही नेता मेरे प्रेणना हैं। मनीष सिसोदिया ने अपने पत्र में लिखा कि देश को विकसित करने के लिए अच्छी शिक्षा और स्कूल होना जरुरी है। सिसोदिया ने कहा कि पंजाब की शिक्षा क्रांति की खबर पढ़कर उन्हें शांति मिलती है और दिल को सुकून मिलता है। सिसोसिया ने अपने विधानसभा के लोगो को लिखा कि जेल में रहकर मेरा आप सब के लिए प्यार बढ़ा है। आप सबने मेरी पत्नी का ध्यान रखा। उन्होंने इस पत्र के माध्यम से कहा कि उनकी पत्नी सीमा आम आदमी पार्टी के लोगो की बात करते हुए भावुक हो जाती है। उनके यहां कहने का मतलब है कि उनकी पार्टी के लोगो ने इस मुश्किल घड़ी में उनका जो साथ दिया है, उसके लिए उनकी पत्नी भावुक हो जाती हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in