Naxal Encounter
Naxal Encounter Raftaar.in
कंकेर

Naxal Encounter: पुलिस मुठभेड़ में 18 नक्सल ढेर, 2 सुरक्षा बल घायल, भारी मात्रा में हथियार बरामद

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस मुठभेड़ में माओवादी नेता शंकर राव समेत 18 नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराया। इस हमले में 2 सुरक्षा बल घायल हो गए हैं। हमले में मारे गए माओवादी नेता पर पहले से ही आपराधिक मामलों में उसके सिर पर 25 लाख रुपये का इनाम था।

पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कल्याण एलेसेला ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया कि कांकेर जिले में पुलिस मुठभेड़ में हुई गोलीबारी में माओवादी नेता शंकर राव को गोली लगने से मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने 18 नक्सलियों का इंकाउंटर किया। छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में माओवादियों और छत्तीसगढ़ पुलिस के जिला रिजर्व गार्ड और सीमा सुरक्षा बल की संयुक्त टीम के बीच हुई गोलीबारी हुई। इस हमले में सुरक्षा बल के 2 जवान घायल हो गए। घटनास्थल से चार एके-47 असॉल्ट राइफल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए।

आज दोपहर हुई मुठभेड़

सूत्रों ने बताया, कि लड़ाई दोपहर 1:30 बजे के बाद शुरू हुई और यह जिला रिजर्व गार्ड के संयुक्त अभियान के बीच है, जिसे 2008 में राज्य में माओवादी गतिविधियों से निपटने के लिए स्थापित किया गया था। पिछले महीने जिले में एक और मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 2 लोग जिसमें 1 माओवादी और 1 पुलिसकर्मी मारे गए थे। सुरक्षा बलों ने एक बंदूक, कुछ विस्फोटक और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की थी। सीमा सुरक्षा बल के साथ राज्य पुलिस बल की दोनों इकाइयों डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के कर्मी उस ऑपरेशन में शामिल थे। गश्ती दल एक जंगली इलाके की घेराबंदी कर रहा था तभी उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई, जिससे गोलीबारी शुरू हो गई।

कांकेर में पहले भी हो चुका मुठभेड़

इस साल के फरवरी महीने में कांकेर में एक अन्य मुठभेड़ में 3 माओवादी मारे गए थे। पिछले साल नवंबर में जब राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो रहा था, उसी जिले में सुरक्षा बलों और माओवादी विद्रोहियों के बीच गोलीबारी हुई।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in