Singer Anup Ghoshal dies at 77
Singer Anup Ghoshal dies at 77 Social Media
बॉलीवुड

दुःखद !! नहीं रहे मशहूर सिंगर अनूप घोषाल !! तुझसे नाराज नहीं जिंदगी गाने से मिली थी प्रसिद्धि

नई दिल्ली,रफ़्तार डेस्क। फिल्म इंडस्ट्री की एक खबर ने पुरे फिल्म इंडस्ट्री को चौका दिया हैं। और सब शोक में हैं।मशहूर गायक और संगीतकार अनूप घोषाल का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे। वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। अनूप के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है। सोशल मीडिया पर कई फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे है और उनके गाने को याद भी कर रहे है।

अनूप घोषाल ने कोलकाता में ली आखरी सांस ली

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अनूप घोषाल उम्र से संबंधित बीमारियों के वजह से दक्षिण कोलकाता में भर्ती थे।और इलाज के दौरान 15 दिसंबर शुक्रवार को करीब 2 बजे उन्होंने आखरी सांस ली। वहीं अनूप की मौत से उनके परिवार और फैंस को गहरा झटका लगा है। अनूप घोषाल का नाम हिंदी सिनेमा के मशहूर गायकों में से एक है। सिंगर अनूप को विशेष रूप से उनकी 1983 की फिल्म ''मासूम'' के लिए जाना जाता हैं। इस फिल्म का गाना 'तुझसे नाराज नहीं ज़िन्दगी' इतना पॉपुलर हुआ की आज के समय में भी बच्चा-बच्चा इस गाने को जनता है।और गुनगुनाता है।वही इस फिल्म की बात करे तो इस फिल्म में अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और अभिनेत्री शबाना आजमी ने अभिनय किया था।अनूप घोषाल को उनकी इस फिल्म के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

राजनीति में भी एक्टिव थे सिंगर अनूप घोषाल

अनूप घोषाल ने अपने सिंगिंग का सफर 4 साल की उम्र में शुरू किया था. उन्होंने अपनी मां से ट्रेनिंग ली थी. उन्होंने ठुमरी, ख्याल, भजन, राग प्रधान और रवीन्द्र संगीत सहित कई शास्त्रीय संगीत की शैलियों को सीखा था. सिंगर ने फिल्म निर्माता सत्यजीत रे के साथ 'गोपी गाइन बाघा बाइन' और 'हीरक राजा देशे' जैसे प्रोजेक्ट में काम किया। हिंदी सिनेमा में उन्होंने अपनी आवाज से लोगों के बीच में खूब लोकप्रियता हासिल की। जिन्हे आज पूरा देश जनता हैं। फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ वह राजनीति की दुनिया में भी उनका बोल बाला था। उन्होंने साल 2011 में टीएमसी से उत्तरपाड़ा से लोगसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताया है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in