Beauty Tips
Beauty Tips Pixabay

Beauty Tips: शादी से पहले दूल्हे ऐसे रखे अपनी स्किन का ख्याल, Wedding Day पर चमक जाएगा चेहरा

शादी के पहले लड़कों के लिए भी स्किन का खास ख्याल रखना ज़रूरी है।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। शादी का दिन हर किसी के लिए स्पेशल रहता है। दुल्हन के मेकअप, दुल्हन के लुक पर तो खूब बात होती है, लेकिन ये दिन दूल्हे के लिए भी उतना ही इम्पॉर्टेंट होता है। खास दिन के लिए दूल्हे के लिए भी स्किन का ख्याल रखना जरूरी है।

स्किन को रखें हाइड्रेट

स्किन को एकदम हाइड्रेट रखना भी जरुरी है। ऐसे में माइस्चराइजर का इस्तेमाल कर लाभ ले सकते हैं। अपनी स्किन टाइप के अनुसार माइस्चराइजर खरीदना चाहिए। सेरामाइड और हायरुलॉनिक ऐसिड सबसे जरूरी चीजों में शामिल होता है। जिससे आपकी स्किन भी बेहतर होती है।

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना काफी लाभदायक होता है। ये आपको स्किन को सूरज की खतरनाक किरण से बचाने के अलावा स्किन को हेल्दी रखने में मददगार है। अपने स्किन टाइप के अनुसार की सनस्क्रीन जरुर खरीद सकते हैं। धूप में अगर ज्यादा जा रहे हैं तो सनस्क्रीन लगाने से धूप में स्किन सुरक्षित रहती है। इसमें एसपीएफ की स्क्रीन लगा सकते हैं।

स्क्रबिंग से फेस पर बढ़ेगा निखार

अगर नाक पर ब्लैकहेड्स हो चुके हैं। तो स्क्रबिंग की मदद से इनको क्लीन करना जरुरी है। ये आपके लिए काफी असरदार होगी। इसके अलावा आपको फर्क भी नजर आएगा। किसी प्रोफेशनल ट्रीटमेंट की सहायता ले सकते हैं।

स्किन को रखें हाइड्रेट

फेस मास्क स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करता है। इसके अलावा स्किन भी आपकी हेल्दी रहती है। अगर स्किन ड्राई हो गई है तो शीट मास्क का उपयोग कर सकते हैं। इससे आपकी स्किन माइस्चराइज और हेल्दी होती है। अगर स्किन आयली रहती है तो क्ले मास्क का इस्तेमाल करें। इससे आपके स्किन का आॅयल कंट्रोल रहता है और स्किन ग्लो भी करने लगती है। स्किन को क्लीन रखना है तो गहराई से आपको साफ रखना चाहिए। चेहरे की क्लींजिंग कर सकते हैं।

चेहरे को गहराई से करें साफ

स्किन को क्लीन रखना है तो जरुरी है कि चेहरे की गहराई से साफ करना चाहिए। दिन में दो बार चेहरे की क्लींजिंग कर सकते हैं। नहाते वक्त और दूसरी बार रात में सोने से पहले इसका इस्तेमाल करवा सकते हैं। त्वचा पर जमी गंदगी निकल जाती है और आपकी स्किन स्वस्थ रहती है।

बियर्ड लुक से दिखेंगे स्टाइलिश

अपनी शादी पर ज्यादातर लड़के बियर्ड लुक पसंद है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। अगर आप भी कोई नया बियर्ड लूक ट्राई करने की योजना बना रहे हैं तो शादी से एक महीने पहले ही नया लूक ट्राई कर बेहतर लग सकते हैं। जिससे आपको शादी वाले दिन किसी स्किन प्रॉब्लम से न परेशानी हो सके।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- https://www.raftaar.in/

Related Stories

No stories found.