Beauty Tips: हर दुल्हन के पास होनी चाहिए ये ब्राइडल इमरजेंसी किट, खास दिन पर रहेंगी टेंशन फ्री

अगर आप दुल्हन बनने जा रही हैं तो ये खबर आपके लिए है। शादी से पहले अपनी ब्राइडल इमरजेंसी किट ज़रूर तैयार कर लें।
Beauty Tips
Beauty Tips Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क| अगर आप शादी करने जा रही हैं। तब आपको सजावट से लेकर जरूरी चीजों की जरुरत पड़ती है। एक दुल्हन को सबसे पहले आपको अपना इमरजेंसी किट तैयार करने से फायदा मिल जाएगा। कुछ ऐसे ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको आप याद रख सकते हैं। आप शादी के दिन कुछ भी टाल नहीं सकते हैं। निश्चित तौर पर आपको तैयारी करना जरुरी है। कुछ उपयोगी चीजों को इमरजेंसी किट में शामिल करें जो आपकी शादी के दौरान शामिल करना जरुरी है।

जरुरी सामग्री

सैनटरी पैड- पीरियड्स आने का कोई समय नहीं रहता। तनाव और स्ट्रेस की वजह से पीरियड्स आना होता है। और इसका सामना करना है लिए आपको सैनिटरी नैपकिन के साथ तैयार रहना होना जरुरी है।

बैंड-एड्स- दुल्हन को हमेशा बैंड एड साथ रखना चाहिए। अगर आपको कहीं खरोच आती है। या फिर चोट लगती है। तब बैंड एड आपके लिए लाभदायक है। इसको आपको साथ रख सकते हैं।

लिप बाम- सर्दियाँ शादियों का मौसम है और सर्दियों में होंठ सूखने लगते हैंष इसलिए होंठों को फटने और सूखने से बचाने के लिए लिप बाम अहम होता है। होठों को नमीयुक्त और मुलायम बनाए रखना है तो अपनी लिपस्टिक के नीचे लिप बाम लगा सकते हैं।

एंटीसेप्टिक क्रीम- एंटीसेप्टिक क्रीम दुल्हनों को जरुर रखनी चाहिए। इसको दर्द या एलर्जी होने पर इस्तेमाल कर सकते हैं। आपके गर्दन या कान के लिए केवल बैंड एड्स का इस्तेमाल पर्याप्त नहीं होता। अगर आभूषण परेशान कर रहे हैं तो एलर्जी होने पर एंटीसेप्टिक क्रीम रख सकते हैं।

लिपस्टिक- आपके एमयूए ने जो लिपस्टिक शेड अपने होठों पर इस्तेमाल किया है उसे अपने साथ रखें और जब भी आवश्यकता हो उसे दोबारा लगाएं।

सेफ्टी पिन- सेफ्टी पिन पूरी शादी के लिए जरुरी रहती है। रिश्तेदारों को हर दूसरी महिला सेफ्टी पिन के लिए पूछ सकते हैं। साथ ही दुल्हन को अपने लहंगा/पल्ला को एडजस्ट करना है तो इसकी आवश्यकता हो सकती है।

गीले टिश्यू- आप इसके बारे में सोच भी नहीं सकते। शादियों में जब दूल्हा दुल्हन के सिर पर सिन्दूर लगाता है तो यह उसकी नाक और माथे पर लगता है। इससे दिक्कत होती है। और इसलिए उस क्षेत्र को साफ करना है तो आपको गीले वाइप्स की जरुरत होती है।

पेन रिलीवर- शादी के दिन पेन रिलीवर की दुल्हन को आवश्यकता रहती है। ये किसी भी तरह के दर्द को सहने में मददगार दवा है। ये आपके लिए बेहतर विकल्प में शामिल है।

अन्य सामग्री

मिन्ट- मिन्ट के इस्तेमाल करने से स्मेल नहीं आती। ये मिन्ट आपके माउथ को फ्रेश रखता है।

च्विंगम-च्विंग से आपका माउथ प्रेश रहता है। आपको फ्रेश रहने के लिए इसका इस्तेमाल करना फायदेमंद है।

नेल क्लिपर - आपको अपने नाखून को मेंटेन रखने के लिए क्लिपर्स की जरुरत पड़ सकती है। जिससे आपके नाखून ठीक दिखेंगे।

नेल पोलिश- नेल पालिश को आप हाथों को सजाने के लिए लगा सकते हैं। इसका इस्तेमाल हाथों में होता है।

Related Stories

No stories found.