नेल पॉलिश लगाने से पहले रखेंगी इन बातों का ध्यान तो नाखून नहीं होंगे खराब, खूबसूरत दिखेंगे हाथ 

नेल पॉलिश लगाते समय अगर आप इन बातों का ख्याल रखेंगी तो आपके नाखून अच्छे होंगे साथ ही  खूबसूरत भी नजर आएंगे।
Beauty Tips
Beauty Tips Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क: आज के दौर में  हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है और खूबसूरती के लिए सिर्फ फेस से ही नहीं बल्कि हाथों के नाखून भी खूबसूरती बढ़ाते हैं। ज्यादातर लड़कियां अपने नाखूनों को अट्रैक्टिव और सुंदर बनाने के लिए नेल पॉलिश का इस्तेमाल करती हैं। ड्रेस की मैचिंग करनी हो या नेल को एलिगेंट लुक देना हो तो लड़कियां नेल पेंट्स के साथ तो  बिल्कुल भी कंप्रोमाइज नहीं करती। लेकिन कई बार कई लड़कियां ऐसी होती है।  जो नेल पॉलिश करने के वक्त कुछ गलतियां कर बैठती हैं। अगर आप भी ऐसी हैं तो सावधान हो जाइए।  नेल पॉलिश लगाने से पहले आप इन बातों का ध्यान देंगे तो निश्चित तौर पर आपकी नेल पॉलिश अच्छी दिखेगी साथ ही आपके हाथ भी खूबसूरत नजर आएंगे।

हाथों का रखें खास ख्याल

यदि आपके हाथ खराब होंगे तो कितनी भी अच्छी नेल पॉलिश क्यों ना लगा ले उनकी खूबसूरती उभरकर नहीं आएगी। इसलिए समय समय पर मैनीक्योर कराती रहें।  इससे हाथ और नाखून दोनों साफ और सुंदर बने रहते हैं। और  नेल पेंट का रंग भी उभर कर आता है।

नाखूनों को शेप दें

नेल पॉलिश से लगाने से पहले आप नाखून को जरूर काटे और काटते वक्त उन्हें अच्छा सा शेप भी जरुर दें।  जिससे नाखून जैसे नेल पेंट लगाते समय आपका नेल पेंट इधर-उधर ना फैले और साथ ही आपके खूबसूरत हाथ भी दिखें। 

गीले नाखून पर पेंट ना करें

नेल पॉलिश से लगाने  से पहले नाखूनों को अच्छी तरह से  पोंछ लें।  पुरानी शेड ना होने पर भी नाखूनों को रिमूवर से साफ करें।  ऐसे नाखूनों का प्राकृतिक तैलीयपन बढ़ जाएगा और फिर अपने हाथों को साबुन से धोकर अच्छी तरह पोंछ लें।  अब नाखूनों पर पसंदीदा नेल पेंट लगाए। 

अच्छी क्वालिटी की नेल पॉलिश इस्तेमाल करें

बहुत से लोग क्विक ड्राइंग नेल पॉलिश खरीदते हैं। ऐसे में खरीदारी ना करना ही बेहतर है।  ऐसा इसलिए क्योंकि इस तरह की नेल पॉलिश से जल्दी सूख जाती है। इसलिए नेल पॉलिश का एक अच्छा ब्रांड खरीदें। और कोशिश करें नेल पॉलिश आपकी अच्छी हो।

बेस कोट पर ध्यान दें

यदि आप चाहती है कि नेल पेंट का रंग सही तरह से चढ़े तो पहला ट्रांसपेरेंट बेस कोट लगाना जरूरी है।  नेल पेंट को ब्रश से पहले नाखूनों के बीच से लगाना शुरू करें और फिर पूरे नाखून में लगाकर अच्छी तरह  सुखा लें। आपके हाथ खूबसूरत नजर आएंगे।

Related Stories

No stories found.