इन बातों का रखें खास ध्यान, ट्रिप का मजा नहीं होगा खराब

कुछ बातों का खास ध्यान रखकर आप ट्रिप का मजा दोगुना कर सकते हैं और साथ ही इसको और मजेदार बना सकते हैं।
Travel Tips
Travel Tips Pixabay

हर कोई मजेदार और यादगार सफर चाहता है लेकिन इसके लिए आपको कुछ गलतियों को नहीं करना चाहिए। ये गलतियां आपके लिए काफी दिक्कत बढ़ा सकती हैं। आइए जानते हैं ऐसी 5 गलतियां, जो ट्रिप के समय नहीं करनी चाहिए।

अनजान लोगों से न लें लिफ्ट

सफर के दौरान अनजान जगह पर लिफ्ट लेना आपके लिए खतरनाक हो सकता है। इसलिए ऐसा भूल से भी न करें। इसकी जगह आप एक वेट भले ही करते रहें, लेकिन आपको किसी बात का भरोसा नहीं करना चाहिए। अक्सर इससे जुड़ी कई वारदात भी देखने को मिलती है।

दवाई का खास ध्यान

आप डाइबिटीज या किसी भी अन्य बीमारी वाले मरीज होते हैं। तो सफर में दवाइयां साथ लेना नहीं भूलना चाहिए। एंजॉयमेंट में अक्सर हम अपने सेहत को भूलने लगते हैं, जिससे परेशानी हो जाती है।

देर रात ना जाएं घूमने

चाहे आपको वह जगह कितना भी बेहतर लगती है, लेकिन हमेशा याद रखें कि आप उस जगह के अनुसार नए ही हैं। ऐसे में आपको देर रात बाहर घूमने से परहेज करने जरुरत होती है। ये आपको मुसीबत में डाल सकता है।

डिजिटल पेमेंट का मिलेगा फायदा

भले ही आज काफी लोग डिजिटल पेमेंट्स को लेकर सहज रहते हैं। लेकिन हमेशा अपने साथ कैश कैरी कर सकते हैं। कई टूरिस्ट प्लेसेज ऐसे होते हैं जहां कैश ही चलता है और लोग ऑनलाइन पेमेंट से इंकार करना शुरु करते हैं। किसी भी इमरजेंसी पर आपको कैश भी काम आने लगता है।

गोल्ड पहनकर न करें सफर

सफर में गोल्ड की जूलरी पहनना भी काफी मुसीबत वाला हो सकता है। आए दिन स्नैचिंग से जुड़े मामले आपको अखबार और टीवी चैनलों पर देखने को मिलेगा। इसलिए गोल्ड की जूलरी के बजाय आप आर्टिफिशियल जूलरी पहन सकती हैं।

Related Stories

No stories found.