Travel Destination : Delhi के पास इन जगह पर सर्दी का लें आनंद, फैमिली का हर पल रहेगा खास

दिल्ली के पास मौजूद कई ऐसी जगह है जहाँ पर खूब बर्फबारी होती है। यहाँ पर आपको खूब आनंद लेने का मौका मिल जाता है।
Top Travel Places
Top Travel Places Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | आपको भी बर्फ में हमेशा खेलना पसंद है तो आपके लिए कुछ ऐसी जगह है जो काफी आनंद वाली हो सकती है। देश की राजधानी दिल्ली के आस पास भी कई जगह पर बर्फीली जगह है जहाँ जाकर लाइफ का फुल एंजाॅय कर सकते हैं। आपको यहाँ जाने में कोई समस्या भी नहीं होगी। हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं जहाँ पर आपको काफी ज्यादा बर्फ दिखने में नजर आती है। वहीं ये जगह पर आपको दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

मनाली में ले आनंद

मनाली दिल्ली के पास मौजूद है। यहाँ पर पहाड़ी के अलावा नीले आसमान के साथ मौसम काफी सुहाना नजर आता है। यहाँ के कैफेस औऱ स्थान यहाँ की सुंदरना बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं। आपके परिवार के लिए भी ये स्थान काफी बेहतर माना जाता है। आपके परिवार व दोस्तों के लिए छुट्टी बिताने के लिए बेहतर स्थान है। यहाँ पर आपको पैराग्लाइडिंग करने का मौका मिल सकता है।

कानाताल में बर्फबारी से करें एंजाॅय़

कानाताल, मसूरी और धनौल्टी ये सभी ही पहाड़ी स्टेशन माने जाते हैं। जो दिल्ली के पास मौजूद है। आज के दौर में कानाताल. मसूरी और धनोल्टी सभी जाने माने पहाड़ी स्टेशन है। जो दिल्ली के आसपास मौजूद है। जहाँ पर सड़क यात्रा के दौरान पूरा एंजाॅय कर सकते हैं। यहाँ पर दोस्तों और परिवार वालों के साथ बर्फ का मजा ले सकते हैं। दिल्ली और कानाताल में 320 किलोमीटर की दूरी बताई जाती है। वहीं कानाताल और मसूरी में 48 किलोमीटर की दूरी है।

शिमला में परिवार के साथ मनाएं हसीन पल

पिछले कुछ सालों के दैरान दिल्ली के पास बर्फबारी के लिए कुछ जगह मशहूर है तो वे शिमला है। ये काफी मशहूर मानी जाती है। जो काफी नाम से जाना जाता है। यहाँ पर लोगों को काफी लाभ मिल जाता है। शिमला में जहाँ आप गर्म चाय, मैगी का मजा ले सकते हैं। दिल्ली और शिमला के बीच में दूरी 342 किलोमीटर त मौजूद है। वहीं शिमला और कुफरी के बीच 17 किमी की दूरी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- https://www.raftaar.in/

Related Stories

No stories found.