केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऑल इंडिया पुलिस साइंस कांग्रेस में लिया भाग, CM धामी और योगी भी हुए शामिल

Uttarakhand: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में उत्तराखंड के टिहरी जिले के नरेंद्र नगर स्थित होटल वेस्टिन में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक शुरू हो गई है।
Amit Shah
Amit ShahSocial Media

देहरादून, हि.स.। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में उत्तराखंड के टिहरी जिले के नरेंद्र नगर स्थित होटल वेस्टिन में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर से धामी के अलावा संबंधित राज्यों के आला अधिकारी शामिल हुए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह आज एक दिवसीय दौरे पर मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए उत्तराखंड पहुंचे। इस दौरान अमित शाह का मुख्यमंत्री, मंत्री और पार्टी पदाधिकारियों ने स्वागत किया। इसके अलावा शाह देहरादून में दो अन्य कार्यक्रम में भी शामिल हुए। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई।

मुख्यमंत्री योगी बैठक में शामिल

इस परिषद में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य शामिल हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक में शामिल होने के लिए शुक्रवार को ही उत्तराखंड पहुंच गए थे। जबकि चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी व्यस्तता के चलते बैठक में शामिल नहीं पा रहे हैं। बैठक में उत्तराखंड मुख्यमंत्री धामी और उप्र के मुख्यमंत्री योगी के अलावा संबंधित राज्य के मुख्य सचिव, दो मंत्री और राज्य सरकार के नामित सलाहकार भाग लेते हैं।

18 से अधिक एजेंडों पर मंथन किया

बैठक में 18 से अधिक एजेंडों के अलावा स्थानीय विषयों पर मंथन किया गया। इनमें विशेष रूप से महिला शोषण, दून वैली अधिसूचना और मध्याह्न भोजन योजना में श्रीअन्न (मोटे अनाज) को मिड डे मील में शामिल करने, ग्रामीण क्षेत्र में बैंकिंग व्यवस्था को मजबूत करने, इंटरनेट कनेक्टिविटी, पोस्को एक्ट के इमप्लीमेंटेशन, स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट, फोरेंसिक लैब और सरकारी वकील की संख्या पर चर्चा हुई। इसके अलावा भोपाल में पिछले साल आयोजित बैठक में 18 एजेंडों की समीक्षा भी की गई।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय बैठक की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक के अलावा देहरादून में एफआरआई में आयोजित होने वाले दो दिवसीय ऑल इंडिया पुलिस साइंस कांग्रेस में प्रतिभाग लिया। कार्यक्रम स्थल के आसपास बिना अनुमति ड्रोन का संचालन प्रतिबंधित रहा। कार्यक्रम स्थल पर केवल अधिकृत व्यक्तियों व उनके वाहनों को ही जाने की अनुमति दी गई।

इस कार्यक्रम के बाद गृह मंत्री अमित शाह बलबीर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में आज शाम को पार्टी पदाधिकारी के साथ बैठक की। इसमें पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, सभी मोर्चों के अध्यक्षों प्रदेश की सोशल मीडिया एवं आईटी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ मीडिया विभाग के पदाधिकारी शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने रात्रि में दिल्ली के लिए प्रस्थान किया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in