Uniform Civil Code Bill: संसद के मानसून सत्र में पेश होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड बिल? देखें पूरी जानकारी

UCC Bill: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार यूनिफार्म सिविल कोड बिल संसदीय स्थायी समिति को भेज सकती है। समीति इस मामले पर तमाम लोगों से इस पर विचार मांगेगी।
UCC Bill
UCC Bill

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Uniform Civil Code Bill: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर दिए गए बयान के बाद से ही इसे लेकर बहस जारी है। इन सबके बीच मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि मानसून सत्र में मोदी सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोड(UCC) का प्रस्ताव पेश कर सकती है।

बता दें कि जानकारी के मुताबिक मानसून सत्र जुलाई में बुलाया जाएगा और बिल को लेकर अंतिम फैसला कैबिनेट कमेटी ऑन पार्लियामेंट्री अफेयर्स की बैठक में ही होगा।

मानसून सत्र में पेश होगा बिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र सरकार की ओर से यूनिफॉर्म सिविल कोड का बिल संसदीय स्थायी समिति को भेजा जा सकता है। जो इस बिल पर तमाम हितधारकों से उनके विचार मांगेगी। समान नागरिक संहिता के मानसून सत्र में पेश होने पर संसद में राजनीतिक घमासान मचना तय है। प्रधानमंत्री मोदी के यूसीसी का जिक्र किए जाने के बाद से ही भाजपा पर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल लगातार हमलावर हैं।

UCC Bill
UCC: शादी से लेकर संपत्ति के बंटवारे तक बदल जाएंगे नियम, जानें समान नागरिक कानून से होंगे क्या-क्या बदलाव?

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in