दिल्ली सहित कई राज्यों में होगी बारिश, पहाड़ो पर भी बर्फबारी के अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में 24 व 25 तारीख को भारी वर्ष या बर्फबारी हो सकती है। 24 और 26 जनवरी को राजस्थान और मध्य प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है ।
weather
weather

दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार आसमान में बादल छाए रहेंगे,जिसकी वजह से सुबह और शाम हल्की बारिश हो सकती हैं।

जम्मू -कश्मीर और लद्दाख में बर्फबारी हो सकती है

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान और बिहार, पूर्वी राजस्थान और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश के अलग- अलग इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, और लद्दाख में 24 व 25 तारीख को भारी वर्ष या बर्फबारी हो सकती है।

हरियाणा और पंजाब में ओले पड़ने की संभावना

मौसम विभाग ने 24 और 25 को हिमाचल प्रदेश, 25 को पश्चिम उत्तर प्रदेश और 24-26 जनवरी के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में ओले पड़ने की संभावना जताई है । जबकि 24 से 26 जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक 27 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है।

नोएडा वालों को मिल सकती है शीतलहर से राहत

नोएडा में पिछले दिनों में लगातार धूप खिलने से शीतलहर से राहत है। मौसम के जानकारों के अनुसार रविवार को धुंध के बाद मंगलवार  से 27 जनवरी तक बारिश के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत ने बताया कि 24 से 27 जनवरी तक बारिश के आसार बन रहे हैं। उत्तर की ओर से बहने वाली हवा अभी बंद है, जिससे तापमान में कमी की संभावना अभी नहीं है।

गाजियाबाद में 24 और 25 को हो सकती है बारिश

गाजियाबाद में धीरे-धीरे फिर मौसम बदल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। इसकी वजह से पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्र में हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो 24 जनवरी को हल्की बारिश होगी ।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in