Sports News : भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड के लिए रवाना , जसप्रीत बुमराह होंगे कप्तान

India Vs Ireland T-20 Series में 3 मैच खेले जायेंगे जो की 18,20 और 23 अगस्त को होगा !
Indian Team
Indian TeamHS

नई दिल्ली , 16 अगस्त , रफ़्तार डेस्क : जसप्रीत बुमराह की मार्गदर्शन में, भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को आयरलैंड के लिए तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए यात्रा की शुरुआत की। यह खबर बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने सोशल मीडिया पर इस यात्रा की तस्वीरें साझा करके जारी की है। बीसीसीआई के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने इस तस्वीरों की श्रृंखला को साझा किया, जिसमें खिलाड़ी जैसे कि जसप्रीत बुमराह, रुतुराज गायकवाड़, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह और शिवम दुबे शामिल हैं।

इस महत्वपूर्ण सीरीज के दौरान, भारत और आयरलैंड ने तीन टी-20 मैच खेलने का निश्चित किया है, जिनमें पहला मैच 18 अगस्त, दूसरा मैच 20 अगस्त और तीसरा मैच 23 अगस्त को डबलिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में खेले जाएंगे। पहले ही दिन से दर्शकों की उम्मीदें बढ़ गई हैं, क्योंकि पिछले साल जून में भारत और आयरलैंड ने दो टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली थी, जिसमें आयरलैंड ने श्रृंखला 2-0 से जीती थी।

इस समय, कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। इसमें विशेष रूप से जसप्रीत बुमराह का उल्लेख है, जो 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने आखिरी मैच के बाद से पीठ की चोट से जूझ रहे थे। इस सीरीज के दौरान, उन्हें पहली बार टी20 टीम की कप्तानी का महत्वपूर्ण कार्य सौंपा गया है। इसके अलावा, प्रसिद्ध कृष्णा भी लम्बे समय बाद अपने क्रिकेट करियर में वापसी कर रहे हैं, उन्होंने अगस्त 2022 में तनाव और चोट के कारण क्रिकेट से दूर रहा था।

आयरलैंड दौर के लिए भी, टीम में कई नए खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं, जैसे कि रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद। इसके साथ ही, रुतुराज गायकवाड़ को टीम के उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया है। भारतीय टीम में अन्य खिलाड़ी जैसे कि यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान भी शामिल हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in