Sports News - मलेशिया को धो भारत ने एशियन हॉकी चैंपियंस 2023 का ख़िताब किया अपने नाम

Asian Champions Trophy 2023 - भारत ने मलेशिया को 4 -3 से फाइनल्स में हराया !
भारतीय हॉकी
भारतीय हॉकी हि स

चेन्नई, 13 अगस्त , रफ़्तार डेस्क : भारतीय हॉकी टीम ने एशियन हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी 2023 का शीर्षक अपने नाम किया है। फाइनल मैच में मलेशिया को मुकाबले में 4-3 से शिकस्त देकर भारतीय टीम ने इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में जीत दिखाई। इस जीत के साथ ही, भारतीय हॉकी टीम ने अब तक कुल चार बार एशियन हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है। इसके पूरे बाद, द्वितीय स्थान पर पाकिस्तान है जिन्होंने ट्रॉफी को तीन बार जीता है।

फाइनल मैच की शुरुआत से ही मलेशिया ने भारत पर दबाव बनाया, लेकिन भारतीय टीम ने डिफेंसिव खेल में आकर्षित रही। दोनों दलों ने लगातार अटैक के बीच पहली सफलता की जब 9वें मिनट में जुगराज सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल किया। अबु कमाल ने 14वें मिनट में मलेशिया के लिए गोल दाग कर स्कोर को बराबर किया। हालांकि मलेशिया ने बाद में दो लगातार गोल करके गेम का नियंत्रण संभाल लिया, 18वें और 28वें मिनट में भारत के खिलाफ 3-1 की बढ़त प्राप्त की।

भारतीय टीम को पहले ही 3-1 से पिछड़ने के बाद, तीसरे क्वार्टर में उन्होंने बड़ी मशक्कत के बावजूद समानता प्राप्त की। तीसरे क्वार्टर के आखिरी मिनटों में हरमनप्रीत सिंह ने 45वें मिनट में मिले पेनल्टी से गोल किया और फिर गुरजंत सिंह ने उनके फील्ड गोल से स्कोर को 3-3 पर लाया। तीसरे क्वार्टर के समापन के समय, दोनों टीमें 3-3 पर समान हालत में थीं।

आखिरी क्वार्टर में, खेल के आखिरी छह मिनटों में भारतीय टीम ने आकाशदीप सिंह के 56वें मिनट के गोल से मात्र दो अंतर से मलेशिया को हराया। इस शानदार जीत के साथ, भारतीय हॉकी टीम ने एशियन हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी 2023 का शीर्षक अपने नाम किया है और उनकी प्रतिबद्धता और कठिनाइयों के बावजूद विजयी बनने का संदेश दिया।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in