Sports News - राष्ट्रमंडल यूथ गेम्स : भारत ने पदक तालिका में 17वें स्थान पर रहते हुए किया अभियान का समापन

Commonwealth Youth Games- भारत ने प्रतियोगिता में कुल पांच (दो रजत, तीन कांस्य) पदक जीते।
Commonwealth Youth Games
Commonwealth Youth GamesSUNIL

पोर्ट ऑफ स्पेन, 11 अगस्त रफ़्तार डेस्क /हि.स.। राष्ट्रमंडल यूथ गेम्स की उपाधि के आखिरी दिन, एथलेटिक्स के क्षेत्र में भारत ने 17वें स्थान से प्रतियोगता का समापन किया। इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में भारत ने कुल पांच पदक (दो रजत, तीन कांस्य) जीते।

आखिरी दिन की प्रतियोगिता में, आशा किरण बारला ने 800 मीटर महिला दौड़ में रजत पदक जीता, जबकि पूजा ने ऊंची कूद महिलाओं में कांस्य पदक अपने नाम किया। इसके साथ ही अर्जुन ने लड़कों की भाला फेंक में तीसरा स्थान प्राप्त किया।

प्रतियोगिता की शुरुआत में, तैराक शॉन गांगुली ने 400 मीटर पुरुष दौड़ में रजत पदक जीता, जबकि ससी अनुप्रिया ने महिला शॉट पुट में कांस्य पदक हासिल किया, ये पदक पहले ही 7 अगस्त को आये थे। दौड़ के लिए चुने गए 12 लड़कों और 12 लड़कियों के दल ने कुल मिलाकर पांच पदक जीते।

आशा किरण बारला ने महिलाओं की 800 मीटर दौड़ में 2 मिनट 04.99 सेकंड के समय के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, उन्होंने इंग्लैंड की फोबे गिल को पछाड़ा, जिन्होंने 2008 में पुणे में आयोजित राष्ट्रमंडल युवा खेलों में दक्षिण अफ्रीका की कैस्टर सेमेन्या द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को कांस्य पदक जीतकर तोड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के फ्लायर कूपर ने 1.75 मीटर की ऊंचाई पर कांस्य पदक जीता।

लड़कों की भाला फेंक में, भारत के अर्जुन ने 65.94 मीटर की दूरी प्राप्त करके तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया, उन्होंने अपने छह प्रयासों में से पहले ही यह पदक हासिल किया। दक्षिण अफ्रीका के विलेम शाल्क जैकोबस जानसन ने पहले स्थान पर 79.85 मीटर की दूरी प्राप्त की, जबकि इंग्लैंड के टॉम रटर ने 67.54 मीटर की दूरी प्राप्त की और दूसरे स्थान पर रहे।

महिलाओं की ऊंची कूद में, भारत की पूजा ने 1.75 मीटर की छलांग से ऑस्ट्रेलिया की इज़ोबेल लुइसिन-रो के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर जगह बनाई, पूजा ने अपने पांचवें प्रयास में छलांग लगाई जबकि इज़ोबेल ने चौथे प्रयास में यह करते हुए तीसरा स्थान प्राप्त किया। पूजा ने अपने छठे प्रयास में 1.78 मीटर की ऊंचाई की कोशिश की, परंतु यह पार करने में असफल रही, जबकि ऑस्ट्रेलियाई ने 1.81 मीटर की छलांग लगाई, लेकिन सफलता हासिल नहीं की।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in