Neeraj Chopra Ranking: नीरज चोपड़ा बने वर्ल्ड के नंबर वन जैवलिन थ्रोवर, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

वर्ल्ड एथलेटिक्स की ताजा रैंकिंग में नीरज चोपड़ा मेन्स जैवलिन थ्रोअर में नंबर वन खिलाड़ी बन गए हैं। इस उपलब्धि को हासिल करने वाले नीरज चोपड़ा पहले भारतीय एथलीट बन गए हैं।
Neeraj Chopra Ranking: नीरज चोपड़ा बने वर्ल्ड के नंबर वन जैवलिन थ्रोवर, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। भारत के जैवलिन थ्रोअर गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने सोमवार को वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन स्थान हासिल कर इतिहास रच दिया है। वर्ल्ड एथलेटिक्स की ताजा रैंकिंग में नीरज चोपड़ा मेन्स जैवलिन थ्रोअर में नंबर वन खिलाड़ी बन गए हैं। इस उपलब्धि को हासिल करने वाले नीरज चोपड़ा पहले भारतीय एथलीट बन गए हैं। 

एंडरसन पीटर्स को छोड़ा पीछे

नीरज चोपड़ा ने पहली बार  टोक्यो ओलंपिक 2021 में गोल्ड मेडल जीता था। अब एंडरसन पीटर्स को पीछे छोड़ स्टार भारतीय जैवलिन थ्रोअर ने नंबर वन का पोजिशन हासिल किया है। ताजा रैंकिंग के अनुसार, एंडरसन पीटर्स के 1433 अंक हैं और नीरज चोपड़ा के पास 1455।

दोहा डायमंड लीग में जीत के साथ किया 2023 का आगाज़

इस सीजन का आगाज नीरज चोपड़ा ने दोहा डायमंड लीग के साथ किया था। उन्होंने डायमंड लीग में जीत हासिल की थी। नीरज ने इस प्रतियोगिता में रिकॉर्ड 88.67 मीटर का थ्रो किया था और पहला स्थान प्राप्त किया था।

इस सीजन आगे का शेड्यूल

बता दें कि नीरज चोपड़ा 4 जून को नीदरलैंड होंगेलो में हो रहे फैनी ब्लैंकर्स-कोएन गेम्स में भाग लेंगे। इसके बाद वह 13 जून को नूरमी गेम्स का हिस्सा बनेंगे जो की फिनलैंड के तुर्कू में होने वाला है।

ओलंपिक में जीता था गोल्ड

बता दें कि नीरज चोपड़ा ने भारत की तरफ से जैवलिन में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले एथलीट बने थे। नीरज चोपड़ा का इसके बाद से ही शानदार प्रदर्शन जारी है।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in