DC VS SRH Today Match: IPL में आज होगी रनों की बारिश! दिल्ली-हैदराबाद मैच से पहले जानें पिच किसके लिए मददगार

IPL 2024 Today Match Updates: अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2024 का पहला मैच आज खेला जाएगा। शाम 7:30 बजे से दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला शुरू होगा।
आईपीएल में आज डीसी और एसआरएच का मुकाबला।
आईपीएल में आज डीसी और एसआरएच का मुकाबला। @DelhiCapitals एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में आज का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच है। मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में है। दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में 6वें नंबर पर है। दिल्ली सात मैच में से 3 मैच जीती है। दूसरी तरफ हैदराबाद 6 मैच में से 4 मैच जीती है। टीम चौथे नंबर पर है। दिल्ली में इस आईपीएल सीजन का पहला मैच होगा। वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) की दूसरी लीग की मेजबानी के दौरान यहां IPL के 2 मैच नहीं हुए थे। अरुण जेटली स्टेडियम की पिच कभी स्लो और लो के लिए जानी जाती थी। इसमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup) से पहले बदलाव आया। अब पिच बल्लेबाजों के लिए अधिक अनुकूल है।

बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी पिच

दिल्ली में डब्ल्यूपीएल (WPL) के शुरुआती मैच में यह पिच हाई स्कोरिंग थी। जैसे-जैसे टूर्नामेंट बढ़ा था तो पिच धीमी होती गई थी, जिससे छोटे स्कोर बने। IPL में मैच के लिए पिच तैयार करने को क्यूरेटर को पूरा समय दिया गया है। इस कारण आज के मैच के लिए पिच हाई-स्कोरिंग रह साबित हो सकी है।

घरेलू मैदान पर पिछली बार 7 में से 5 मैच हारी थी दिल्ली

इस मैच में जीत दर्ज कर दिल्ली अपना रिकॉर्ड सुधारना चाहेगी। दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि पिछले साल की तुलना में अधिक घास होने के साथ पिच अच्छी दिख रही है। उम्मीद है कि यह 2023 की तुलना में बेहतर खेलेगी। पिछले सीजन में कैपिटल्स ने सात घरेलू मैचों में से पांच गंवाए थे। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत की वापसी के बाद घरेलू मैदान यानी दिल्ली में पहला मैच होगा।

कैसा रहेगा मौसम?

अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल के 85 मैच खेले गए हैं। इनमें से 46 मैचों में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। आज शाम मैच के दौरान तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। ह्यूमिडिटी करीब 27% रह सकती है। बारिश की संभावना नहीं है।

दिल्ली-हैदराबाद प्रीडिक्शन

गूगल की जीत की संभावना के अनुसार, हैदराबाद के पास अपने 7वें मैच में दिल्ली को हराने की 54% संभावना है। आईपीएल में दिल्ली और हैदराबाद 23 मैचों में एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। दिल्ली 11 बार विजेता बनी है, जबकि हैदराबाद ने 12 मैच जीते हैं। हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली का उच्चतम स्कोर 207 है, जबकि दिल्ली के खिलाफ सनराइजर्स का उच्चतम स्कोर 219 है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in