DC vs RR: राजस्थान ने टाॅस जीतकर चुनी गेंदबाजी, दिल्ली के बल्लेबाजों ने की धीमी शुरुआत

राजस्थान ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। दिल्ली की टीम को बल्लेबाजों से बड़े स्कोर की उम्मीद रहेगी।
IPL 2024
IPL 2024Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क| इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 56वें मै दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। मैच दिल्ली के घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में हो रहा है। राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। दोनों टीमें दो-दो बदलाव के साथ मैदान में उतरी हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने एक ओवर में 6 रन बना लिया है।

राजस्थान की स्थिति है मजबूत

DC और RR के बीच इस सीजन यह दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पिछले मैच में राजस्थान को 12 रन से जीत मिल गई थी। RR का इस सीजन आज 11वां मैच है। टीम 10 में से 8 में जीत और 2 में हार के बाद 16 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर बनी हुई है। DC का सीजन में 12वां मुकाबला है। DC ने 11 में से 5 जीत और 6 हार मिली है।

शुभम दुबे को टीम में मिला मौका

RR के ध्रुव जुरेल और शिमोरन हेटमायर चोट की वजह से बाहर हैं। इन दोनों की जगह शुभम दुबे और डोनोवन फरेरा को मौका मिला है। दूसरी ओर, दिल्ली में ईशांत शर्मा और गुलबदीन नाइब को प्लेइंग-11 में जगह दी है।

राजस्थान ने किया है बेहतर प्रदर्शन

राजस्थान और दिल्ली के बीच IPL में अब तक 28 मुकाबले हुए हैं। दिल्ली ने 13 और राजस्थान ने 15 जीता है दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच अब तक 8 मैच खेले गए। DC को 5 और RR को 3 में जीत हासिल हुई। दोनों टीमें यहां आखिरी बार 2019 में भिड़ी थीं। तब दिल्ली को जीत मिली थी।

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (विकेटकीपर & कप्तान), जैक फ्रेजर-मैगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, गुलबदीन नइब, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, खलील अहमद।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान & विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, डोनोवन फरेरा, रोवमन पॉवेल, शुभम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in