IPL 2024: आंद्रे रसेल ने RCB के खिलाफ हासिल किया शानदार रिकाॅर्ड, स्टार खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास

आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ गेंदजाबी करते हुए आरसीबी के खिलाफ शानदार रिकाॅर्ड बनाया। उन्होंने आईपीएल के पहले मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया था।
IPL 2024
IPL 2024Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क| कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्टार प्लेयर आंद्रे रसेल ने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ धुआंधार प्रदर्शन किया। वो RCB के खिलाफ एक बड़ा रिकाॅर्ड बनाने में सफल रहे। रसेल 2000 रन पूरे करने के साथ 200 विकेट लेने वाले पहले IPL खिलाड़ी बन गए हैं।

रसेल ने IPL की शुरूआत 2012 में की थी। उन्होंने 2014 में KKR जॉइन किया था। इस दौरान रसेल ने कई मुकाबलों में मैच विनिंग पारी खेली। उनके प्रदर्शन की काफी चर्चा हुई थी। इसके चलते वे आईपीएल के स्टार्स प्लेयर्स की सूची में शामिल हुए। अभी तक उन्होंने आईपीएल में 114 मैच खेलते हुए 2326 रन बनाया है।

रसेल ने आरसीबी के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन

आरसीबी के खिलाफ रसेल ने सटीक गेंदबाजी की। उन्होंने किफायती स्पेल में 29 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इसके साथ उन्होंने 100 विकेट लेने का कारनामा भी कर दिखाया। रसेल ने आरसीबी के कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार को पवेलियन भेजा था। ग्रीन का अहम विकेट लेकर उन्होंने टीम की मुकाबले में वापसी करवाई।

रिकाॅर्ड बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने रसल

आईपीएल में रसेल दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने 100 से ज्यादा विकेट और 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उनसे पहले सुनील नारायण ने ये रिकाॅर्ड बनाया था, जिनके नाम 165 विकेट दर्ज है।

आरसीबी ने हासिल की शानदार जीत

आरसीबी के खिलाफ केकेआर ने 7 विकेट से जीत हासिल की। रसेल को पारी खेलने का मौका नहीं मिला, क्योंकि टीम के टाॅप आर्डर ने बल्लेबाजी का मोर्चा संभाल लिया था।

पहले मुकाबले में की ताबड़तोड़ बल्लेजाबी

केकेआर के आल राउंडर रसेल ने पहले मैच में बल्लेबाजी का जलवा बिखेरा था। उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में 25 गेंदों पर 64 रनों सो धाकड़ पारी खेली थी। इस पारी ने टीम केकेआर को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था।

Related Stories

No stories found.