Asia Cup 2023 PAK vs SL: भारत और श्रीलंका में फाइनल मुकाबला, आखिरी गेंद पर पलट गई बाजी, पाक टूर्नामेंट से बाहर

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का खिताब पाने के लिए 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका में मुकाबला होगा,यह मैच श्रीलंका के कोलंबो में होगा।
पाकिस्तान पर श्रीलंका की जीत।
पाकिस्तान पर श्रीलंका की जीत।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। एशिया कप 2023 का खिताब पाने के लिए 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका में मुकाबला होगा। श्रीलंका के कोलंबो में मैच होगा। श्रीलंका ने आखिरी बॉल पर 2 रन बटोकर पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। गुरुवार को एशिया कप के सुपर-4 स्टेज का मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हुआ था। बारिश की वजह से मैच प्रभावित हुआ। फिर पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिए श्रीलंका को रिवाइज टारगेट मिला। इससे पहले पाकिस्तान ने बल्लेबाजी कर 42 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए। डकवर्थ लुइस मेथड के तहत श्रीलंका को यह लक्ष्य मिला था। मैच में अंतिम गेंद तक रोमांच रहा। आखिरी बॉल पर श्रीलंका के बल्लेबाजों ने दो रन लेकर टीम को फाइनल में एंट्री दिला दी। यह मैच पाकिस्तान दो विकेट से हार गया।

पाक टीम से रिजवान ने सर्वाधिक 86 रन बनाए

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। कोलंबो स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम में बारिश की वजह से काफी देर तक मैच को रोकना पड़ा। पाकिस्तान टीम से मो. रिजवान ने 86 रन, अब्दुल्लाह शफीक ने 52 रनों की पारी खेली। इफ्तिखार खान ने शानदार 47 रन बनाए। बाबर आजम 29 रन ही योगदान दे सके। श्रीलंकाई गेंदबाज मथीश पथिराना ने तीन, प्रमोद मटुशन ने दो विकेट झटके। महीश तीक्षाा और दुनिथ वेल्लालागे को एक-एक विकेट मिले।

श्रीलंका को 252 रनों का रिवाइज टारगेट मिला था

पाकिस्तान द्वारा दिए लक्ष्य का पीछा करते श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने सधी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज पाथुम निसंका ने 29 रन बनाए, कुसल परेसा 17 रन पर रन आउट हो गए। मध्यमक्रम ने जोरदार खेल का प्रदर्शन किया। पहले विकेट के गिरने के बाद कुसल मेंडिल ने 91 रनों की पारी खेली। उन्होंने 8 चौक्कों और एक छक्का लगाया। सदीरा समारविक्रमा ने 48 रन, चरिथ असलंका ने नाबाद 49 रन बनाए। कुसल मेंडिस के आउट होने के बाद एक छोर पर असलंका टिके रहे, पर दूसरी छोर पर बल्लेबाजों का आना-जाना जारी रहा। दसुन शनाका 2 रन, धनंजय डी सिल्वा 5 रन, दुनिथ वेलालागे शून्य तो प्रमोद मदुशन 1 रन पर आउट हो गए। असलंका ने बाजी पलटी और अंतिम गेंद पर दो रन बटोरकर टीम को जीत का सेहरा पहना दिया।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in