Ind Vs Eng: पिता चाहते थे आकाश दीप सरकारी नौकरी करे, दोस्तों के घर वाले कहते थे-आकाश से दूर रहो, बिगड़ जाओगे

Akash Deep Debut: कहते हैं ना संघर्ष जारी रखें, सफलता एक दिन खुद शोर मचा देगी। इस बात को चरितार्थ किया है बिहार बाबू आकाश दीप ने।
डेब्यू कैप मिलने के बाद आकाश दीप का टीम में स्वागत करते कप्तान रोहित शर्मा।
डेब्यू कैप मिलने के बाद आकाश दीप का टीम में स्वागत करते कप्तान रोहित शर्मा। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। कहते हैं ना संघर्ष जारी रखें, सफलता एक दिन खुद शोर मचा देगी। इस बात को चरितार्थ किया है बिहार बाबू आकाश दीप ने। लंबे संघर्षों और काफी इंतजार के बाद आज आकाश दीप को टीम इंडिया की ओर से डेब्यू का मौका मिला। रांची में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच एवं अपने डेब्यू मैच में आकाश दीप ने तीन विकेट झटके। आज हर कोई उनकी गेंदबाजी की तारीफें कर रहा है। इनकी गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड टीम लंच टाइम से पहले ही लड़खड़ा गई, लेकिन आकाश दीप ने भी अपनी जिंदगी में बेहद उतर-चढ़ाव देखे हैं। उनके संघर्ष की कहानी बेहद लंबी है।

पिता की वजह से कई प्रतियोगी परीक्षाएं भी दीं

आकाश दीप ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया था कि भारतीय टेस्ट स्क्वॉड से जुड़ने के बाद अपनी स्ट्रगल स्टोरी बताई थी। आकाश दीप ने अपने कॅरियर की शुरुआत टेनिस गेंद से शुरू की थी। उन्होंने बताया कि उनके पिता हमेशा से चाहते थे कि वह सरकारी नौकरी करें। आकाश दीप ने कई परीक्षाएं भी दीं, लेकिन वह पेपर में कुछ लिखकर नहीं आते थे। उनके दिमाग में सिर्फ क्रिकेटर बनने का जुनून था।

'आकाश दीप की संगत में बिगड़ जाओगे'

आकाश दी के अनुसार बचपन में उन्हें लोग ताने मारते थे। उनके दोस्तों के परिवार वाले उनसे दूर रहने की सलाह देते थे। कितने लोग अपने बच्चों से कहते थे कि आकाश से दूर रहो, वो पढ़ाई नहीं करता। उसकी संगत में बिगड़ जाओगे, लेकिन मैं उनकी निंदा नहीं करना चाहता।

कुछ समय पहले ही पिता-भाई को खोया

आकाश दीप ने कुछ समय पहले ही पिता और भाई को हमेशा के लिए खोया है। उन्होंने इतने मुश्किल समय में अंदर से टूटने के बावजूद हिम्मत नहीं हारी। अपने शानदार परफॉर्मेंस से भारत की टेस्ट टीम में जगह बनाई।

Akash Deep ने डेब्यू कैप मिलने पर मां के छुए पैर

कोच राहुल द्रविड़ से डेब्यू कैप लेने के बाद आकाश दीप ने सबसे पहले अपनी मां के पैर छुकर आशीर्वाद लिया। दाएं हाथ के गेंदबाज ने जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में जगह बनाई है।

Akash Deep का कॅरियर

आकाश दीप ने फर्स्ट क्लास कॅरियर में 30 मैच खेले हैं। इनमें कुल 104 विकेट झटके हैं। उनका औसत 23 का है। उन्होंने IPL में RCB की टीम से खेला है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in