BCCI ने एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को किया बाहर, बोर्ड ने दिया यह जवाब

Ishan Kishan and Shreyas Iyer: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साल 2023-2024 के लिए केंद्रीय अनुबंध का ऐलान किया है। इसमें श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को जगह नहीं मिली है।
बीसीसीआई और ईशान किशन।
बीसीसीआई और ईशान किशन।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साल 2023-2024 के लिए केंद्रीय अनुबंध का ऐलान किया है। इसमें श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को जगह नहीं मिली है। बीसीसीआई ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को रणजी ट्रॉफी खेलने का निर्देश दिया था, जिसका खिलाड़ियों ने पालन नहीं किया। इस वजह से दोनों को केंद्रीय अनुबंध से बाहर किया गया है।

ईशान और श्रेयस ने बोर्ड का आदेश नहीं माना

ईशान किशन ने दिसंबर-जनवरी में दक्षिण अफ्रीकी दौरे की टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। उसके बाद से वह टीम से बाहर हैं। दूसरी ओर श्रेयस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्टों के लिए टीम का हिस्सा थे, लेकिन पीठ दर्द की शिकायत के बाद वह सीरीज से हट गए। पिछले दिनों बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि जो खिलाड़ी केंद्रीय अनुबंध का हिस्सा हैं, उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा। बोर्ड का यह फैसला श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने नहीं माना।

BCCI ने कही ये बात

BCCI ने बुधवार को प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि वार्षिक अनुबंध के लिए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के नाम पर विचार नहीं किया गया। बोर्ड ने फिर खिलाड़ियों को कहा है कि उनको घरेलू क्रिकेट को प्राथमिकता देनी होगी। कहा, BCCI ने सिफारिश की है कि सभी एथलीट उस अवधि के दौरान घरेलू क्रिकेट में भाग लेने को प्राथमिकता दें, जब वह राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हों। BCCI ने किशन और अय्यर को केंद्रीय अनुबंध से बाहर रखकर युवा खिलाड़ियों को कड़ा संदेश दिया कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलने के बजाय IPL अनुबंध हासिल करने पर अधिक ध्यान नहीं दें।

किस केटेगरी में कौन?

कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा को BCCI अनुबंध के शीर्ष वर्ग (ए प्लस) में रखा गया है। छह क्रिकेटर ए-वर्ग में रखे गए हैं। इनमें रविचंद्रन अश्विन, मो. शमी, मो. सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या हैं। सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, यशस्वी जायसवाल बी-वर्ग में रखे गए हैं।

सी-वर्ग में 15 खिलाड़ी रखे गए

BCCI ने 15 खिलाड़ियों को सी-वर्ग में रखा है। इनमें रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार शामिल हैं। चयन समिति ने तेज गेंदबाज आकाश दीप, विजय कुमार विशाक, उमरान मलिक, यश दयाल, विदवथ कावेरप्पा के लिए भी अनुबंध की सिफारिश की है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.