गूगल ने नए एक्सेसिबिलिटी फीचर का किया एलान, यूजर्स को मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

गूगल अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट कर रहा है। यह फीचर बहुत उपयोगी है।
Play Store
Play StoreSocial media

गूगल ने प्लेस्टोर में एक नया फीचर जोड़ा है जिससे यूजर्स के लिए नॉन-मोबाइल ऐप्स को ढूंढना आसान हो जाएगा। इसके अलावा बड़ी स्क्रीन के लिए भी ऐप्स को बेहतर बनाया गया है।

गूगल प्ले स्टोर अपडेट: यूजर्स के लिए ऐप्स को ढूंढना आसान बनाने के लिए गूगल ने प्ले स्टोर में कुछ बदलाव किए हैं। गूगल ने Chrome बुक और टेबलेट ऐप्स के लिए एक नया विकल्प जोड़ा है. वास्तव में, इस समय तक उपयोगकर्ताओं को Play Store पर बड़ी स्क्रीन वाले ऐप्स को खोजने और इंस्टॉल करने में परेशानी होती थी। Google ने Playstore में "अन्य डिवाइस" नामक एक विकल्प बनाया है जिसमें इस समस्या को हल करने के लिए टैबलेट और क्रोमबुक के लिए ऐप्स होंगे।

कंपनी ने फिलहाल इस ऑप्शन के अंदर 28 टैबलेट ऐप्स और 50 क्रोमबुक ऐप्स को लिस्ट किया है। "अन्य उपकरणों" के तहत, उपयोगकर्ता सभी उपलब्ध विकल्पों जैसे सीखने वाले ऐप्स, चैटिंग, ड्राइंग इत्यादि देख सकते हैं। यहाँ अपडेट प्यूरी दुनिया मे लांच करदिया है। इसके अतिरिक्त, उसेर्स अब Play Store के माध्यम से अन्य उपकरणों पर अपने खातों से ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अब अपने टैबलेट या क्रोमबुक पर Play Store का पता लगाने की आवश्यकता नहीं है, जैसा कि उन्होंने पहले करना पड़ता था।

Gmail Logo
Gmail LogoSocial media

जीमेल में एआई सपोर्ट आने वाला :

कुछ Android और iOS बीटा टेस्टर्स को Google से Gmail में हेल्प मी राइट टूल मिलना शुरू हो गया है। यह यूज़र को जल्दी और आसानी से लंबे ईमेल लिखने की अनुमति देता है। हेल्प मी राईट टूल चैट GPT की तरह ही काम करता है जिसमें आप कमांड जारी कर सकते हैं और तुरंत प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं।उदाहरण के लिए, यदि आप किसी को थैंक यू मेल भेजना चाहते हैं, तो आप इस संकेत को 'जीमेल हेल्प मी राइट' में डाल सकते हैं और कुछ ही सेकंड में एक थैंक यू ईमेल आपके सामने आ जाएगा। आप चाहें तो इस ईमेल को छोटा, संशोधित या बड़ा कर सकते हैं।

Related Stories

No stories found.