Karnataka Election 2023: कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे

मल्लिकार्जुन खरगे पार्टी पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लेकर फैसला हो सकता है।
Mallikarjun Kharge
Mallikarjun KhargeSocial media

नई दिल्ली, एजेंसी। कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस को मिली जीत के बाद से मुख्यमंत्री पद को लेकर माथापच्ची चल रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन होगा यह फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। बता दें कि मल्लिकार्जुन खरगे पार्टी पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर रहे हैं।

खरगे लेंगे फैसला

सुरजेवाला ने सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि रविवार को वहां (कर्नाटक) दो प्रस्ताव पास किए गए थे। पहला धन्यवाद प्रस्ताव था और दूसरा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पार्टी विधायकों ने अधिकृति किया था कि वह कांग्रेस के विधायक दल के अगले नेता का चयन करें। सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी की ओर से भेजे गए पर्यवेक्षक वहां सभी से चर्चा कर दिल्ली लौट आए हैं। वह अपनी रिपोर्ट आज रात तक पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप देंगे। उसके बाद पार्टी अध्यक्ष फैसला लेंगे।

मुख्यमंत्री को लेकर हो रही बैठक

बता दें कि कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक सुशील कुमार शिंदे, पार्टी महासचिव के.सी वेणुगोपाल, कांग्रेस पर्यवेक्षक भंवर जितेंद्र सिंह और दीपक बावरिया दिल्ली में खरगे के साथ बैठक कर रहे हैं। तीनों पर्यवेक्षक ने रविवार को बेंगलुरु में पार्टी विधायकों से लंबी बातचीत की थी। आज वह पार्टी अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंप रहे हैं इसके बाद मुख्यमंत्री पद पर मुहर लगेगी।

Related Stories

No stories found.