भुखमरी की जिंदगी जी रहा पाकिस्तान, अब कर रहा चुनाव की तैयारी

पाकिस्तान की आर्थिक हालात किसी से छिपी नहीं है। ये ना पाक देश भुखमरी की जिंदगी जी रहा है। सूत्रों की माने तो अब यहां चुनाव की तैयारी करने जा रहा है।
भुखमरी की जिंदगी जी रहा पाकिस्तान, अब कर रहा चुनाव की तैयारी

इस्लामाबाद, रफ्तार डेस्क। पाकिस्तान में चुनाव की मांग को लेकर चल रहा विवाद सुलझ गया है। सरकार और पाकिस्तान के विपक्ष के बीच एक समझौता हुआ। दोनों देश में एक ही दिन चुनाव कराने पर राजी हो गए। अब चुनाव की तारीख पर सहमति के लिए मारामारी मची हुई है।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी लंबे समय से नए चुनाव की मांग कर रही है। इसके लिए, विधानसभा को भंग करने और पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा के प्रांतों में नए चुनाव कराने की पहल भी की गई थी। कोर्ट ने हाल ही में फैसला सुनाया कि पंजाब प्रांत में 14 मई तक चुनाव होने चाहिए। इमरान खान ने इसके बाद पंजाब में 14 मई तक चुनाव नहीं होने पर अशांति की चेतावनी दी थी। साथ ही, उन्होंने 14 मई तक सभी विधान सभाओं को भंग करने की बात कही, क्योंकि सरकार पूरे देश में एक साथ चुनाव कराने का इरादा रखती है।

सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बैठक होनी है

सरकार और इमरान की पार्टी के बीच बातचीत के दौरान, सभी प्रांतीय और केंद्रीय चुनाव एक ही दिन कराने का निर्णय लिया गया। तय हो गया है कि ये चुनाव चौकीदार की निगरानी में होंगे, अब तारीख को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बैठक होनी है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता यूसुफ रजा गिलानी ने कहा कि दोनों पक्षों ने भी चुनाव परिणामों को स्वीकार करने पर सहमति जताई है। बैठक में पीएमएल नवाज पार्टी के इशाक डार, ख्वाजा साद रफीक, आजम नजीर, सरदार अयाज सादिक, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के यूसुफ रजा गिलानी, सैयद नवीद कमर और विपक्षी पीटीआई पार्टी के शाह महमूद कुरैशी, फवाद चौधरी और अन्य ने भाग लिया। . सीनेटर अली जफर मौजूद थे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in