CG-Mizoram Election: सत्ता का सेमीफाइनल आज, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में BJP और Congress की तकदीर तय करेगी जनता

Election Live: पांच राज्यों में से आज दो राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह 7 बजे से ही छत्तीसगढ़ के पहले चरण और मिजोरम में मतदान जारी है।
सीएम के पूर्व एवं वर्तमान मुख्यमंत्री।
सीएम के पूर्व एवं वर्तमान मुख्यमंत्री। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पांच राज्यों में से आज दो राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह 7 बजे से ही छत्तीसगढ़ के पहले चरण और मिजोरम में मतदान जारी है। छत्तीसगढ़ में 9 प्रतिशत और मिजोरम में 12.80 प्रतिशत मतदान हो चुका है। छत्तीसगढ़ में मतदान के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने कहा कि हम सरकार बना रहे। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि हमारी सत्ता वापसी हो रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि रिश्ते में हम बाप लगते हैं। इसका मतलब है कि हमारी सत्ता बरकरार रहेगी।

मिजोरम की सभी 40 और छत्तीसगढ़ की 20 सीटों के लिए मतदान

मिजोरम में आज सभी 40 सीटों पर मतदान जारी है। वहीं, छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान होना है। आज पहले चरण में 20 सीटों के लिए जनता मतदान कर रही है। दूसरे और तीसरे चरण में मतदान होना बाकी है। दरअसल, नक्सल क्षेत्र होने की वजह से निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान कराने का निर्णय लिया है। आज का मतदान कांग्रेस और भाजपा के लिए सेमीफाइनल है। मिजोरम में आज ही पार्टी एवं प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। वहीं, छत्तीसगढ़ की सत्ता का रास्ता दुर्ग एवं बस्तर का भी मतदान हो जाएगा।

सुकमा के नक्सल प्रभावित कारीगुंडम में 23 साल बाद मतदान

छत्तीसगढ़ के सुकमा अंतर्गत नक्सल प्रभावित कारीगुंडम में 23 साल बाद आज मतदान हुआ है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in