Sachin Pilot New Party: राजस्थान कांग्रेस में दरार! सचिन पायलट 11 जून को करेंगे नई पार्टी का एलान?

सचिन पायलट लगातार अपने ही सरकार पर हमलावर हैं। अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन पायलट आगामी चुनाव से पहले 11 जून को नई पार्टी का एलान कर सकते हैं।
Sachin Pilot
Sachin PilotTwitter/sachinpilot

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। पार्टी के दिग्गज नेता सचिन पायलट कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी का एलान कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन पायलट 11 जून को अपनी नई पार्टी का एलान कर सकते हैं। वह इसके साथ ही अपने आंदोलन को भी आगे बढ़ाने का एलान करेंगे। 

पार्टी के नाम का एलान कर सकते हैं पायलट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान में दो पार्टियां रजिस्टर्ड हुई हैं। इनमें से एक पार्टी का नाम राज जन संघर्ष पार्टी और दूसरी पार्टी का नाम प्रगतिशील कांग्रेस है। इन दोनों में से किसी एक पार्टी के नाम का एलान सचिन पायलट कर सकते हैं। 

नई पार्टी के नाम के रथ के साथ पूरे राजस्थान का दौरा करेंगे पायलट

सचिन पायलट अपने इस बड़े एलान से पहले मंदिरों का दौरा कर रहे हैं। बता दें कि आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए नई पार्टी के नाम का रथ भी तैयार हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस रथ को लेकर पायलट पूरे राजस्थान का दौरा करेंगे। इस रथ यात्रा के लिए रोड मैप भी तैयार कर लिया गया है। यह यात्रा मारवाड़ से शुरू हो सकती है।

अपनी ही सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे पायलट 

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस नेता सचिन पायलट अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। उन्होंने भाजपा की पूर्व सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार व राजस्थान में सरकारी भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक के मामले के खिलाफ जनसंघर्ष पद यात्रा भी निकाली थी। वह भ्रष्टाचार के आरोपों पर लगातार सीएम गहलोत को घेर रहे हैं। वहीं चुनावी साल में आलाकमान अशोक गहलोत को हटाकर कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहता है। बता दें कि इस साल के आखिर में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस पार्टी फिर से यहां अपनी सरकार बनाने की उम्‍मीद में है। 

Related Stories

No stories found.