Odisha Balasore Train Accident
Odisha Balasore Train Accident(photo : Social media)

Odisha Train Accident: ओडिशा रेल हादसे की CBI जांच में फरार स्टाफ के खबर पर रेलवे ने दिया जवाब, बताई सच्चाई

Balasore Station Je Missing: ओडिशा बालासोर रेल हादसे के बाद बहनगा बाजार स्टेशन के सिग्नल जेई के फरार होने की अफवाह पर रेलवे का आया जवाब।

Balasore Train Accident: ओडिशा के बालासोर (Balasore) जिले में हुई ट्रेन दुर्घटना की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। हादसे की जांच के समय मीडिया मे ऐसी खबरें चलने लगी कि बहानगा बाजार स्टेशन का एक स्टाफ जांच के दौरान अपने परिवार समेत फरार हो गया है। उसका नाम मीडिया और सोशल मीडिया बहानगा बाजार स्टेशन जूनियर इंजीनियर आमिर खान बताया जा रहा था। अब इसे लेकर रेलवे की तरफ से बयान जारी किया गया है। रेलवे ने कहा है कि कोई स्टाफ फरार नहीं है और ये खबर गलत है। दक्षिण पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि बाहनगा बाजार स्टेशन का एक स्टाफ लापता है लेकिन यह खबर गलत है। दरअसल कल शाम जब CBI की टीम सोरो सेक्शन के सिग्नल इंजीनियर आमिर खान घर पहुंची तब वो वहां नहीं थे और उनका घर बंद था, जिसके बाद CBI की टीम ने घर को सील कर दिया था। इसके बाद ही यह खबरें चल रही थीं।

CPRO/SER ने जारी किया वीडियो

मीडिया और सोशल मीडिया पर चल रहे जूनियर इंजीनियर आमिर खान के अपने परिवार सहित, फरार होने की खबर को दक्षिण पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने खंडित करते हुए बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि कोई स्टाफ फरार नहीं है और ये खबर गलत है। आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि बाहनगा बाजार स्टेशन का एक स्टाफ लापता है लेकिन यह खबर गलत है। पूरा स्टाफ मौजूद है और जांच में सहयोग कर रहा है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें चल रही हैं कि एक सिग्नल इंजीनियर परिवार समेत फरार है। सोशल मीडिया पर यह खबर ट्रेंड भी कर रही है।

रेल मंत्री ने किया बहानगा का दौरा

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी बहानगा का दौरा किया। उन्होंने कहा, "बहानगा के लोगों ने जिस तरह से दुर्घटना के समय एकजुट होकर सेवा की थी, उसके लिए मैं आज उन्हें धन्यवाद देने के लिए आया हूँ। वैष्णव ने कहा बहानगा अस्पताल के लिए 1 करोड़ रुपये और बहानगा और उसके आसपास के गांवों के लिए भी 1 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। घटना की जांच चल रही है, अपराधियों को सजा जरुर मिलेगी।

292 लोगों की हुई मौत

आपको बता दें 2 जून को ओडिशा के बालासोर में हुए भयंकर ट्रेन हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई थी और 1208 लोग घायल हुए थे। यह घटना ओडिशा के बहानगा बाजार स्टेशन पर हुई थी। इस दुर्घटना में अब तक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 292 हो गई है। सरकार ने घटना की जांच सीबीआई को सौंपी दी है। सीबीआई ने बहानगा बाजार स्टेशन को सील कर जांच में जुटी है। इस ममले में इंटरलॉकिंग सिस्टम में कथित छेड़छाड़ के आरोप भी लगे थे।

Related Stories

No stories found.