फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद सदस्यों के रॉकेट हमलों के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी पर बरसाए बम

गाजा पट्टी में सक्रिय आतंकी संगठन फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के सदस्यों ने इजराइल पर रॉकेट दागकर हमला किया था। इन रॉकेट हमलों के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी पर भारी बमबारी की है।
फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद सदस्यों के रॉकेट हमलों के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी पर बरसाए बम

नई दिल्ली, एजेंसी । गाजा आतंकवादियों ने इजराइल पर रॉकेट दागकर हमला किया, तो जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी पर बम बरसा दिये। इस बमबारी में दस लोगों के मारे जाने और दो दर्जन से अधिक लोगों के जख्मी होने की जानकारी सामने आई है। मृतकों में कुछ फिलिस्तीनी इस्लामिक जेहाद संगठन के सदस्य हैं। फिलिस्तीनी इस्लामिक जेहाद संगठन के कितने सदस्य मारे गए हैं और मृतकों में आम नागरिकों की कुल कितनी संख्या है, जैसे सवालों के जवाब तलाशे जा रहे हैं।

इजराइल ने गाजा पट्टी पर भारी बमबारी की

गाजा पट्टी में सक्रिय आतंकी संगठन फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के सदस्यों ने इजराइल पर रॉकेट दागकर हमला किया था। इन रॉकेट हमलों के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी पर भारी बमबारी की है। इस बमबारी में दस लोग मारे गए हैं और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में एक नागरिक की पहचान हुई है।

मृतकों में कुछ फिलिस्तीनी इस्लामिक जेहाद संगठन के सदस्य हैं। फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के सदस्य मारे गए हैं और मृतकों में आम नागरिकों की कुल कितनी संख्या है, जैसे सवालों के जवाब तलाशे जा रहे हैं।

मध्य गाजा में बॉटम ऑफ फॉर्म को निशाना बनाया

इजराइल ने कहा है कि आतंकवादी संगठन हमास गाजा पट्टी में हथियारों के निर्माण की कोशिश में है। ऐसे प्रयासों को नुकसान पहुंचाने के लिए गाजा पट्टी में बमबारी की गयी है। इजराइल रक्षा बल की ओर से कहा गया कि इजराइली सैनिकों ने मध्य गाजा में बॉटम ऑफ फॉर्म को निशाना बनाया।

मध्य गाजा में इस्राइल की बमबारी के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

बॉटम ऑफ फॉर्म एक भूमिगत सुविधा है, जहां मागाजी शरणार्थी शिविर में रॉकेट बनाये जाते हैं। इस हमले से हमास के हथियार बनाने के प्रयासों को काफी नुकसान पहुंचा होगा। मध्य गाजा में इस्राइल की बमबारी के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए हैं, जिसमें गाजा में हवाई हमले से कई बड़े विस्फोट दिखाई दे रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in