No Confidence Motion: पीएम मोदी ने कहा- इस डिबेट का मजा देखिए इधर से लगे चौके-छक्के, उधर से नो बॉल और नो बॉल

No Confidence Motion: विपक्ष की तरफ से केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव गुरुवार को तीसरा दिन है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। विपक्ष की तरफ से केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का गुरुवार को तीसरा दिन है। आज भी लोकसभा में विपक्ष और सत्ताधारी मोदी सरकार के सांसदों ने एक दूसरे को अपने भाषण के जरिए घेरा। लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए कहा कि भगवान का आशीर्वाद है विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि इस डिबेट का मजा देखिए इधर से लगे चौके-छक्के, उधर से नो बॉल और नो बॉल विपक्ष फेंक रहा है।

यूपीए की सरकार में केवल योजनाओं की होती थी घोषणा

इधर इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को लोकसभा में केंद्र सरकार की आर्थिक उपलब्धियों का बोलते हुए कहा कि पिछली सरकारें 'होगा और करेंगे' कहती थीं, जबकि हमारी सरकार में 'हुआ और किया गया है' की बात हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व यूपीए सरकार के कार्यकाल में योजनाओं की केवल घोषणा होती थी, लेकिन अब की सरकार में इन्हें जमीनी स्तर पर उतारा गया है।

मैतई और कुकी समुदाय के बीच बफर जोन बनाया गया

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को कहा कि देश को सांप्रदायिकरण, ध्रुवीकरण और भगवाकरण को क्विट इंडिया कहना होगा। उन्होंने मणिपुर के मुद्दे पर सरकार को घेरने का प्रयास किया और कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री ने कल खुद ही कहा था कि मैतई और कुकी समुदाय के बीच बफर जोन बनाया गया है।

पीएम मोदी ने दिया अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब

बता दें कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। इस प्रस्ताव को कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद गौरव गोगोई मणिपुर के मुद्दे पर लाए थे। इस प्रस्ताव पर लोकसभा में पहली चर्चा मंगलवार हुई थी। इस दौरान विपक्ष के कई नेताओं ने मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार को घेरा। अब गुरुवार को पीएम मोदी ने इस प्रस्ताव पर अपना जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें: No Confidence Motion: निर्मला सीतारमण का विपक्ष पर वार, कहा- UPA के भ्रष्टाचार ने एक दशक बर्बाद कर दिया

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in