PM UAE Visit: PM मोदी आज UAE की दो दिवसीय यात्रा पर, अबू धाबी में करेंगे भव्य हिंदू मंदिर का उद्घाटन

Abu Dhabi: अबू धाबी में आज PM नरेन्द्र मोदी भव्य हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।
PM Modi to inaugurate Hindu temple in UAE
PM Modi to inaugurate Hindu temple in UAE Raftaar.in

नई दिल्ली/अबूधाबी, हि.स.। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज संयुक्त अरब अमीरात की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंच रहे हैं। यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। वो अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर 'बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था' मंदिर का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अबू धाबी में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे।

मोदी-नाहयान की होगी बैठक

नई दिल्ली में विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के बारे में बताया कि प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री से भी भेंट करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी दुबई में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन-2024 में हिस्सा लेंगे।
क्वात्रा के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय बैठक के दौरान आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे। पिछले 8 महीने में प्रधानमंत्री मोदी की संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति से यह पांचवीं भेंट होगी।

मोदी 'अहलान मोदी' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

अबू धाबी में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बारे में जारी विज्ञप्ति के अनुसार मोदी जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। आयोजकों का कहना है कि संयुक्त अरब अमीरात में खराब मौसम के बावजूद यहां रहने वाले भारतीय समुदाय के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। 2,500 से अधिक लोगों ने भारी बारिश के बावजूद फुल ग्राउंड रिहर्सल की। भारत में यूएई के राजदूत अब्दुलनासिर अलशाली ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यूएई यात्रा को द्विपक्षीय संबंधों के लिहाज से ''बेहद महत्वपूर्ण'' बताते हुए उम्मीद जताई कि यह सामरिक संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी।

लोगों में दिखा उमंग

खलीज टाइम्स अखबार के अनुसार, भारतीय प्रधानमंत्री मोदी आज शाम अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम के दौरान 60,000 से अधिक भारतीय प्रवासी समुदाय के सदस्यों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के आयोजकों ने कहा कि भारतीय समुदाय की ''जबरदस्त प्रतिक्रिया'' के कारण पंजीकरण बंद कर दिया गया है। बुधवार को भारतीय प्रधानमंत्री सबसे पहले दुबई में वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट 2024 में हिस्सा लेंगे। वह शिखर सम्मेलन में मुख्य भाषण देंगे।
खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.